बाराबंकी मासूम छात्राओं से स्कूल के वैन ड्राइवर की अश्लील हरकत मामले में जनपद में जांच करने पहुंची राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम

मामून अंसारी जिला ब्यूरो चीफ एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

बाराबंकी जनपद के अलग अलग 2 स्कूलों में स्कूल वैन के ड्राइवर द्वारा मासूम छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम बाराबंकी पहुंची। रामनगर और जैदपुर में स्कूल पहुंचकर जांच पड़ताल की और जानकारी ली। बीते शुक्रवार जैदपुर स्थित बाबा जगजीवन दास स्कूल मे पढ़ने वाली कक्षा तीन की 11 वर्षीय छात्रा से वहीं के ड्राइवर ने छेड़छाड़ को लेकर परिजनों की शिकायत पर ड्राइवर के खिलाफ जैदपुर पुलिस ने विधिक कार्यवाही की गई। वहीं शनिवार को करीब 3 बजे बाल संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम त्रिवेदी पूरी टीम के साथ स्कूल पहुंचकर मामले पर एक के बाद एक जवाब सवाल किए तो स्कूल प्रबंधन की तरफ से स्कूल मे बच्चों के ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को ही नकार दिया गया। जबकि मेन्यू लिस्ट में ड्राइवरो के नाम अंकित मिले। इसके बाद जब संचालित विद्यालय से संबंधित अभिलेखों की जाँच की तो ड्राइवरों के हिसाब का पूरा चिट्ठा सामने आ गया। जिससे बाल आयोग ने कड़ी फटकार लगाई। वहीं स्कूल मे कोई भी मानक सही नहीं पाया गया। शिकायत पेटिका में कपड़े और गंदी बोतल मिली। इंटर तक स्कूल संचालित होने के बावजूद न तो लाइब्रेरी है और न ही अन्य जरूरी कागजात मिले। फिलहाल आयोग ने अग्रिम आदेश तक स्कूल को न संचालित करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर, बीएसए, एबीएसए, बीडीओ, एडीओ पंचायत, सीओ, थाना प्रभारी कस्बा इंचार्ज सहित अन्य अधिकारियो की टीम मौजूद रही।
इसके बाद बाल संरक्षण आयोग की टीम रामनगर स्थित बी पी एन इंटरनेशनल स्कूल पहुंची और विद्यालय का औचक निरीक्षण किया इस दौरान विद्यालय के कागजात चेक किया और अन्य जानकारियां हासिल कर टीम वापस चली गई।
आपको बता दे की रामनगर और जैदपुर स्थित इन दोनों विद्यालयों में मासूम नाबालिक छात्राओं के साथ स्कूल वैन के ड्राइवर द्वारा गलत हरकतें की जा चुकी है। दोनो मामलो में आरोपी गिरफ्तार हो चुका है।

मामून अंसारी जिला ब्यूरो चीफ एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

 

Don`t copy text!