माता अहिल्याबाई होलकर  की पुण्यतिथि ग्राम बांसा में जिलाध्यक्ष  जगदीश प्रसाद धनकर की अध्यक्षता  में मनाई गई

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

मसौली बाराबंकी। माता अहिल्याबाई होलकर  की पुण्यतिथि ग्राम बांसा में जिलाध्यक्ष  जगदीश प्रसाद धनकर की अध्यक्षता  में मनाई गई इस अवसर पर वृक्षारोपण करते हुए धनगर समाज को शिक्षित एव संगठित होने की अपील की।

वृक्षारोपण करते हुए सेवानिवृत्ति शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा ने कहा कि अहिल्याबाई होल्कर ने केवल अपने राज्य में मंदिरों का पुनरुद्धार नहीं किया बल्कि अपनी रियासत के बाहर देश के अलग अलग हिस्सों में दिल खोलकर मंदिरों के पुनर्निर्माण, धर्मशाला बनवाने, अन्न क्षेत्र का संचालन करने और मंदिरों में समाज कल्याण के लिए विद्वानों की नियुक्ति पर पैसा खर्च किया। इसी कारण लोग उन्हे माता अहिल्या देवी के रूप मे जानते है। उन्होंने कहा कि माता अहिल्या बाई होलकर के बताएं मार्ग पर चलने का संकल्प लेना है धनगर होलकर सिंधिया देव गोडा हमारा परिवार है हमें अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाना है अपने बच्चों को शिक्षित एवं संसकारित करके ही माता अहिल्या बाई को सच्ची श्रद्धांजलि देना है।

इस मौक़े पर रामराज धनगर रूप नारायण धनगर अमरीश कुमार धनगर नंदकुमार धनगर नैमिष धनगर मंसाराम धनगर राकेश यादव मनीष धनगर गजोधर यादव आदि लोग मौजूद रहे।

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

Don`t copy text!