पीएम मोदी 10 घंटे ट्रेन का सफर तय कर पहुंचे यूक्रेन

समाचार एजेंसी न्युज एसएम न्युज24 टाइम्स सुपर फास्ट मिडिया के साथ

कीव में हुआ जोरदार स्वागत, भारतीय समुदाय के लोगों ने लगाए मोदी, मोदी के नारे
-जेलेंस्‍की से मुलाकात पर रूस और अमेरिका की नजर

कीव,। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड से ट्रेन का 10 घंटे का लंबा सफर तय करने के बाद शुक्रवार को यूक्रेन पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी कड़ी सुरक्षा में करीब 7 घंटे रहेंगे और जेलेंस्की से मुलाकात कर शांति का पैगाम देंगे। पीएम मोदी की यूक्रेन यात्रा पर रुस के साथ ही साथ अमेरिका और पूरी दुनियां की नजरें टिकी हुई हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पोलैंड यात्रा के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच गए हैं। यहां पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया है। भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत करते हुए मोदी, मोदी के नारे लगाए। कीव में करीब 07 घंटे रुकने के दौरान पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात कर शांति एवं सद्भाव का संदेश दे सकते हैं। इसके साथ ही वे प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में भी हिस्सा लेंगे। इससे पहले पीएम मोदी कीव पहुंच होटल में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने यहां मौजूद भारतीय युवाओं से हाथ मिलाया जिससे युवा गर्मजोशी से मोदी, मोदी के नारे लगाए।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन ऐसे समय पर पहुंचे हैं जबकि रूस और यूक्रेन के बीच महायुद्ध छिड़ा हुआ है। ऐसे समय में पीएम मोदी की सुरक्षा प्रमुख मुद्दा है और इस कारण वो विमान की जगह ट्रेन के माध्यम से पोलैंड से यूक्रेन पहुंचे हैं। इस समय पीएम मोदी की यूक्रेन यात्रा को शांति लाने वाली यात्रा के तौर पर देखा जा रहा है। इस कारण रुस और अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनियां की नजरें पीएम मोदी पर टिकी हुई हैं। यूक्रेन के शिक्षविद् और रणनीतिकार भी पीएम मोदी की इस समय की जा रही यात्रा को अहम बता रहे हैं। रणनीतिकारों का तो कहना है कि पीएम मोदी की यात्रा न सिर्फ यूक्रेन के लिए बल्कि रुस के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। खासकर वर्तमान संदर्भ में जबकि दुनियां में हिंसा का बोलबाला है, शांति का पैगाम अपने आप में महत्वपूर्ण हो जाता है। सभी ने उम्मीद जाहिर की है कि पीएम मोदी की यात्रा शांति लाने में मददगार साबित होगी। फिलहाल पूरी दुनियां की नजरें पीएम मोदी की महज 07 घंटे की यूक्रेन यात्रा पर टिकी हुई हैं।

Don`t copy text!