डीएम ने किया स्ट्रांग रूम व परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

बदायूं : जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शुक्रवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कोषागार में बनाए गए डबल लॉक स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए वहीं उन्होंने दास डिग्री कॉलेज सहित विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा को सुचितापूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से संपन्न कराया जाएगा।
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के कोषागार में बनाए गए डबल लॉक स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर वहां डबल लॉक की व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था, साफ सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था आदि विभिन्न व्यवस्थाओं को एक-एक कर देखा व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जनपद में बनाए गए दास डिग्री कॉलेज सहित विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर वहां सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था आदि विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया व अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को दो ऑथराइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति भी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल, कैलकुलेटर, कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि ले जाना प्रतिबंधित है।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

Don`t copy text!