डीएम ने किया पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्र का निरीक्षण

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

बदायूं। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्र महात्मा गांधी बालिका इंटर कॉलेज उझानी का पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरा आदि विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के दौरान वहां सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, साफ सफाई व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था आदि विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा सुचिता पूर्ण, पारदर्शी व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराई जाएगी, इसके लिए स्टैटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नामित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था की गई है। उन्होंने परीक्षा केंद्र में लगाए गए सभी सीसी टीवी कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस ली जा रही है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को दो ऑथराइजेशन के उपरांत की परीक्षा केंद्र में प्रवेश अनुमन्य किया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में मोबाइल, केलकुलेटर, कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, स्मार्ट वॉच आदि ले जाना प्रतिबंधित है।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

Don`t copy text!