डीएम की अध्यक्षता में हुआ थाना समाधान दिवस का आयोजन जनता से बेहतर समन्वय व संवाद स्थापित करें पुलिस अधिकारी

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

बदायूं। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने थाना उझानी में थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधिकारियों को फरियादियों से बेहतर संवाद स्थापित करने व उनकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए। थाना समाधान दिवस के अवसर पर कुल 07 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 01 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित है इसलिए पुलिस जनता से बेहतर संवाद व समन्वय स्थापित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी घटना घटित होने पर पुलिस घटना स्थल पर कम से कम समय में पहुंचे तथा स्थितियों को नियंत्रण में ले।उन्होंने अधिकारियों से कहा कोई बड़ी घटना होने पर उच्च अधिकारियों को आवश्यक रूप से अवगत कराया जाए ताकि वह कोई विकराल रूप ना ले। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से नियमित रूप से क्षेत्र का भ्रमण करने के लिए कहा तथा क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के संपर्क नंबर भी रखने के लिए कहा तथा उनसे बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए भी कहा।

उन्होंने निर्देशित किया कि भूमि विवाद प्रकरणों में पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर जाकर प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आवश्यक है  इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। थाना समाधान दिवस के अवसर पर भूमि विवाद आदि प्रकार के कुल 07 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 01 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 06 के गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

Don`t copy text!