ग्रामीणों ने भैंस चोरों को पकड़कर जमकर पीटा,सिपाही से हाथापाई,लोडर वाहन में भी की तोड़फोड़

मुकीम अहमद अंसारी

उझानी।भैंस चोरी करके ले जा रहे दो चोरों को शुक्रवार रात करीब तीन बजे ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ लिया। दोनों की मौके पर जमकर पिटाई की। भीड़ ने चोरों के लोडर वाहन में जमकर तोड़फोड़ की। चार चोर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे भी भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा। एक सिपाही की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उससे हाथापाई तक कर दी गई। पुलिस करीब चार घंटे तक गांव में फंसी रही। ग्रामीण पुलिस की गाड़ी आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे। पीएसी के पहुंचने के बाद पुलिस चोरों को ग्रामीणों से बचाकर कोतवाली में ला पाई।

भैंस चोरी की घटना नगला गांव में शुक्रवार आधी रात बाद करीब तीन बजे की है। चोर गांव के योगेंद्र मौर्य की भैंस खोलकर जंगल की ओर निकले। इसी बीच आहट होने पर ग्रामीण जाग गए। खोजबीन के दौरान संजरपुर के पास लोडर वाहन में चोर भैंस लादकर ले जाते हुए दिख गए। शोर मचाने पर ग्रामीण वहां पहुंच गए।
ग्रामीणों की भीड़ ने चोरों के चंगुल से पहले भैंस मुक्त कराई फिर दोनों चोरों को दबोच लिया। पकड़े गए चोरों ने खुद को बरेली जिले के भमोरा थाना क्षेत्र के गांव सेंधा निवासी लटूरी और जसवीर मौर्य बताया। दोनों सगे भाई हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों जमकर पिटाई की। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस से ग्रामीण उलझ गए। वह चोरों को पुलिस को देने को राजी नहीं थे। एक सिपाही ने बचाव किया तो उसके साथ भी हाथापाई की गई।
सिपाही की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पुलिस बल के साथ आ गए। हालात बेकाबू होते देख सीओ शक्ति सिंह और आसपास की थानों से फोर्स बुला ली गई। पुलिस कर्मियों ने चोरों को अपने वाहन में बैठा लिया, लेकिन भीड़ पुलिस की जीप को आगे नहीं बढ़ने दे रही थी। सीओ और एसडीएम सदर एसपी वर्मा ने जब भी पुलिस वाहन को निकालने की कोशिश की, तब-तब उन्हें भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा। करीब चार घंटे तक हंगामा होता रहा। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। पीएसी के पहुंचने के बाद पुलिस चोरों का कोतवाली ले जाने में सफल हुई। पुलिस ने भैंस मालिक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इनमें लटूरी और जसवीर नामजद है। दोनों का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। बाकी चार की तलाश की जा रही है।

*मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं*

Don`t copy text!