लगातार हो रही रुक-रुक कर बारिश से जनजीवन हुआ अस्त  व्यस्त  जिधर देखो उधर ही जल भराव 

मुकीम अहमद अंसारी

सहसवान। नगर में कल से रुक रुक कर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कल से लगातार हो रही बारिश से दुकानों व बेस्ट बैंड में भी पानी घुस गया। 

नगर के कई नाले एवं नालियां चोक हो गई है जिनका दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है जो बाजार विल्सन गंज सब्जी मंडी भूभल मंडी पटवा मार्केट हलवाई गली बताशा मार्केट अकबराबाद मार्केट में सड़के जल भराव से जल मग्न हो गई जिससे दुकानों में पानी घुसने से व्यापारियों का भी काफी नुकसान हो गया है

जिससे दुकानदारों अपनी दुकानों से पानी निकालते हुए नजर आए। जिससे नागरिकों को आवागमन में भी परेशानी का सामना उठाना पड़ा रहा है। बदायूं मेरठ राजमार्ग पर स्थित मुन्नालाल हवाई की दुकान के सामने बना नाला पूरी तरह से चोक हो गया है और पानी सड़क की ओर बह रहा है। यही हाल नगर के कई मोहल्लों के साथ-साथ प्रमोद इंटर कॉलेज व प्रमोद फील्ड के मैदान में लग रहे मेले में भी जल भराव से जल मग्न हो गया उधर  एल आई सी ऑफिस के पास जो मोहल्ला गोपालगंज को जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बारिश के पानी से चौक हो गया उधर यही हाल मोहल्ला सैफुल्लागंज जाने वाले मार्ग पर भी जल भराव  हो जाने से आवागमन में बहुत बड़ी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।

जहां दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है। स्कूल जाने वाले छात्र एवं छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नाले एवं नालियों की नियमित सफाई न होने के कारण दूषित पानी सड़कों पर रह रहा है। अगर सफाई नियमित हुई होती तब यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती।

 

*मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं*

Don`t copy text!