बारावफात के दृष्टिगत डीएम ने की पीस कमेटी की बैठक

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूँ : जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में ईद-ए-मिलाद-उल-नबी (बारावफात) के त्यौहार के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक की। उन्होंने कहा कि कोई भी नई परंपरा नहीं पड़़नी चाहिए। सभी लोग शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाते आए हैं। उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि बारावफात के दृष्टिगत संबंधित विभागीय अधिकारी साफ-सफाई की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, जल निकासी आदि की व्यवस्थाएं सफलतापूर्वक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने उपस्थित आयोजकों से कहा कि आप शकील बदायूंनी के शहर से हैं और बदायूं में सभी त्योहार आपसी सद्भाव, भाईचारे व प्रेम मनाते आए हैं। उन्होंने अधिकारियों से जुलूस के रूट का भी मुआयना करने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि किसी भी छोटी से छोटी घटना की जानकारी प्रशासन व पुलिस को दी जाए साथ ही सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने की जानकारी होने पर भी तत्काल प्रशासन व पुलिस को अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी घटना की सूचना जनपद के मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम में दी जा सकती है। जिसके संपर्क नंबर 05832-266054 व 05832-266050 है तथा मोबाइल नंबर 7505389289 तथा 7505395940 हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने कहा कि जनपद में करीब 112 स्थानों पर बारावफात के दृष्टिगत जुलूस निकल जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में पिछले 05 वर्षों से भी अधिक समय से कोई घटना त्योहारों के दौरान नहीं हुई है। यह कायम रहना चाहिए। उन्होंने आयोजकों से कहा कि वह विद्युत तारों की ऊंचाई का संज्ञान लेकर ही अपनी व्यवस्थाएं कराएं ताकि बाद में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि थानावार सभी पीस कमेटी की बैठकें हो चुकी हैं।
एक आयोजन द्वारा अवगत कराया गया कि काजी के आवाहन पर जुलूस के दौरान डीजे का उपयोग नहीं किया जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा जनपद की सभी तहसीलों से आए आयोजक व गणमान्य लोग आदि मौजूद रहे।

*मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं*

Don`t copy text!