गोतस्कर का एनडीपीएस में चालान करने वाले लाइन हाजिर इंस्पेक्टर के खिलाफ अब विभागीय जांच शुरू..

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूं।गोतस्कर के आरोपी को रंगेहाथों पकड़ने के बाद एनडीपीएस में चालान करना इंस्पेक्टर को भारी पड़ गया है।इसका वीडियो करीब सात महीने बाद सामने आया है। इस मामले में एसएचओ सहसवान सौरभ सिंह पिछले दिनों लाइन हाजिर कर दिए गए हैं। अब इसी मामले में विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।माना जा रहा है कि विभागीय जांच में थाने में तैनात कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तय है।सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। वीडियो सहसवान कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है। उस वक्त वहां कोतवाली में इंस्पेक्टर सौरभ सिंह तैनात थे। वीडियो में एक गोतस्कर को सिपाही पकड़े हुए खड़ा है। पास में एक वध किया हुआ संरक्षित पशु पड़ा था। वीडियो में एक पुलिसकर्मी तस्कर का नाम-पता पूछ रहा है।

तस्कर को पकड़ने वाला आरोपी व तस्कर गर्म कपड़े पहने हुए हैं।इससे साफ है कि वीडियो करीब सात महीने पहले का है। अभी तक की जांच में यह वीडियो 27 फरवरी की रात का बताया जा रहा है।पुलिस ने काशीराम काॅलोनी निवासी आरोपी अंशु अली का चालान एनडीपीएस में कर दिया था। उससे डोडा बरामद कर दिखाई गई थी। लेकिन, पुलिस ने उसपर गोवध निवारण अधिनियम की धाराएं नहीं लगाईं। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई थी, इसके बाद एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर सौरभ सिंह को पिछले दिनों लाइन हाजिर कर दिया था। अब उनकी विभागीय जांच शुरू की गई है। वहीं इस मामले में लिप्त अन्य पुलिस कर्मियों की भी गोपनीय जांच कराई जा रही है।

पहली बार मारा था संरक्षित पशु:-वीडियो के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम अंशु अली बताया। दो साथियों के नाम भी आरोपी ने मौके पर ही लिए थे। उसने यह भी कहा था कि पहली बार उसने संरक्षित पशु को मार गिराया है।इसके बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

मामला संज्ञान में आने के बाद इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया था।पूरे मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है।जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस तरह के कृत्य करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। – डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह, एसएसपी

*मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं*

Don`t copy text!