अल हफीज एजुकेशनल एकेडमी के चैयरमैन कलीमुल हफीज ने अपने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण।

मुकीम अहमद अंसारी

सहसवान। सहसवान में स्थित एकमात्र सीबीएसई बोर्ड से एफिलिएटेड कक्षा नर्सरी से बारह तक अंग्रेज़ी माध्यम का स्कूल है, जो पिछले दस सालों से शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है । बुधवार को अचानक इस विधालय के चैयरमैन श्री कलीमुल हफीज़ ने औचक निरीक्षण किया तथा वह तीन दिवसीय दौरे पर अकेडमी में ही रहे । वह स्कूल की मॉर्निंग असेंबली से लेकर छुट्टी तक स्कूल की पढ़ाई के हर मूवमेंट को चेक करते रहे । प्रत्येक कक्षा में जाकर अध्यापक तथा अध्यापिकाओ के अध्यापन प्रणाली को चैक किया तथा बच्चों से बात कर पढ़ाई लिखाई में आने वाली हर प्रकार की समस्याएं जानी । श्री कलीमुल हफीज़ ने दूसरे दिन मोर्निग असेंबली में एक यादगार स्पीच दी जिसकी विद्यालय के सभी छात्र- छात्राओं व विद्यालय के समस्त स्टॉफ ने सराहना की। इसमें उन्होंने कहा की मेरा यह दृढ़ संकल्प है की में आपकी इस अकेडमी को पूरे ज़िले में नंबर एक स्थान की अकेडमी बनाऊं। इसके लिए मेरी हरसंभव कोशिश जारी रहती है। उन्होंने बच्चों से खूब मेहनत व लगन से पढ़ाई करने को कहा । विशेष तौर पर कक्षा दस व कक्षा बारह के बच्चों से कहा की अब आपके पास मात्र 3 से 4 महीने का समय है उसके बाद आपको बोर्ड परीक्षा देनी है। इसमें आपको अपनी पूरी सामर्थ के साथ लगन से पढ़ाई करनी है और न सिर्फ स्कूल बल्की ज़िले में टॉप करने की कौशिश करनी है, और कहा अब ज़माना डिजिटल दौर का है तथा पढ़ाई लिखाई भी डिजिटल माध्यम से होने लगी है इसके लिए उन्होंने सभी कक्षाओ को स्मार्ट क्लास में तब्दील करवाने का आश्वासन दिया और साथ ही चार सीनियर कक्षाओ को स्मार्ट क्लास बनवाया ।

श्री कलीमुल हफीज़ ने अपने सभी अध्यापकों से पूरी ईमानदारी और मेहनत से बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान कराने का आग्रह किया साथ ही अकेडमी में अपनी अच्छी सुविधा देने वालों को धन राशि पुरस्कर व मूमेंटो चिह्न देकर सम्मानित किया ।
दिनांक 20/09/2024 को विद्यालय में आयोजित पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग में भी श्री कलीमुल हफीज़ उपस्थित रहे तथा हर पैरेंट्स से बच्चे की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी ली।

*मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं*

Don`t copy text!