बाइडन ऐतिहासिक जीत से सिर्फ़ 6 क़दम पीछे, जीत की ओर से निश्चिंत

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ

अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव के वोटों की गिनती लगभग समाप्त होने वाली है और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ऐतिहासिक जीत के बहुत क़रीब पहुंच गए हैं।

बाइडन ने दिलावेर राज्य में एक पत्रकार सम्मेलन में कहा है कि वे चुनाव में अपनी जीत की ओर से निश्चिंत हैं। उन्होंने कहा कि वे 270 इलेक्टोरल वोट हासिल करने के क़रीब हैं। बाइडन ने वादा किया कि वे पूरे अमरीका के राष्ट्रपति होंगे और सभी अमरीकियों के लिए काम करेंगे। बाइडन के इस बयान से कुछ ही पहले राष्ट्रपति ट्रम्प ने वाइट हाउस में एक प्रेस काॅन्फ़्रेंस बुलाई और उसमें अपनी जीत का दावा करते हुए एक बार फिर चुनाव में धांधली की ओर से सचेत किया और कहा कि वे धांधली रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

 

दूसरी ओर अब तक की मतगणना से अमरीका के अगले राष्ट्रपति की जो तस्वीर उभर कर सामने आ रही है वह जो बाइडन की है। ताज़ा अपडेट के मुताबिक़ अब तक बाइडन को जनता के 50.4 प्रतिशत वोट मिल चुके हैं जिसकी संख्या सात करोड़ 19 लाख से ज़्यादा है। इसी तरह उन्हें 264 इलेक्टोरल काॅलेज के वोट भी मिले हैं। चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल काॅलेज के वोटों की ज़रूरत होती है। दूसरी तरफ़ ट्रम्प को अब तक इलेक्टोरल काॅलेज के 214 वोट हासिल हुए हैं जबकि उनके जनता के वोटों की संख्या छः करोड़ 85 लाख से ज़्यादा है।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ

Don`t copy text!