कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का भारत बंद आज, टायर जलाकर किया चक्का जाम

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ

किसान नेताओं ने आज भारत बंद का आगाज किया है उन्होंने कहा है क़ि इस दौरान आपातकालीन सेवाओं की अनुमति होगी. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि हाल ही में लागू खेती से जुड़े कानूनों के खिलाफ बंद के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाए. किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को नये कानूनों को वापस लेने की किसानों की मांगों को स्वीकार करना होगा. राजेवाल ने कहा- मोदी सरकार को हमारी मांगों को स्वीकार करना होगा. हम नये कृषि कानूनों को वापस लेने से कम किसी चीज में नहीं मानेंगे.

उन्होंने कहा कि जर्मनी, आस्ट्रेलिया और अमेरिका के अलावा अन्य देशों में रहने वाले पंजाबी भी अपना समर्थन जताने के लिए सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे. आंदोलनकारी किसानों ने ऐलान किया है कि भारत बंद के दौरान पूर्वाह्र 11 बजे से अपराह्न 3 बजे के बीच वे टोल प्लाजाओं को बंद कर देंगे. भारतीय किसान एकता संगठन के अध्यक्ष जगजीत सिंह दल्लेवाला ने किसानों से शांति बनाये रखने और बंद लागू करने के लिए किसी से नहीं झगड़ने की अपील की.

भारत बंद के समर्थन में जन अधिकार पार्टी के कार्यक्रताओ ने एनएच 31 को टायर जलाकर जाम कर दिया है जिसके कारण खगड़िया-बेगूसराय मार्ग पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप्प है. जाप के कार्यक्रता केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. जाप कार्यक्रताओ का कहना है की केंद्र सरकार द्वारा जो कृषि बिल लाया है वह किसानों के लिए हितकर नहीं है.

Don`t copy text!