UP के बाद अब हरियाणा में भी वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखना पड़ेगा महंगा

प्रधान संपादक आलीमा शमीम अंसारी एसएम न्यूज24टाइम्स 9889609714

उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा के गुरूग्राम में भी वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखना महंगा पड़ेगा क्योंकि अब यहां भी सहायक पुलिस आयुक्त यातायात (पूर्व) रमेश कुमार द्वारा एक आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि सभी वाहनों में जाति की पहचान प्रदर्शित करने पर उन्हें दंडित किया जाए. आपको बता दें नए मोटर व्हीकल एक्ट में प्रावधान है कि, यदि आप अपने वाहन पर जातिसूचक शब्द लिखेंगे तो आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है.

हरियाणा ट्रैफिक पुलिस के अनुसार गुरुग्राम में हर 20वें वाहन पर जातिसूचक शब्द लिखा हुआ है. जिसको देखते हुए पुलिस ने ऐसे वाहनों पर कार्रवाई शुरू की है. सहायक पुलिस आयुक्त यातायात (पूर्व) रमेश कुमार ने कहा कि, आपत्तिजनक वाहनों को पहले चेतावनी दी जाएगी. इसके बावजूद यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाएगा. तो ऐसे वाहन स्वामियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू की जाएगी.

वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखे होने पर सबसे पहले उत्तर प्रदेश में कार्रवाई शुरू हुई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत बीते साल दिसंबर में की थी. जिसमें यदि आपके वाहन की नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ और लिखा है और यदि आपके वाहन पर जातिसूचक शब्द लिखा हुआ पाया जाता है. तो आपको जुर्माना अदा करना पड़ेगा.

Don`t copy text!