डीएम ने जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैथरा का किया औचक निरीक्षण

एटा। जिलाधिकारी डा0 विभा चहल ने शनिवार को प्रातः जिला अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैथरा का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने सर्वप्रथम जिला अस्पताल के निरीक्षण में पाया कि अधिकतर चिकित्सकों, जनसामान्य द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। डीएम ने मौजूद सीएमएस डा0 राजेश अग्रवाल को कड़े निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ, जनसामान्य को नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी जाए।

डीएम ने इस दौरान ओपीडी, नेत्र कक्ष, अस्थि रोग कक्ष, पैथोलाॅजी सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण कर मौजूद मिले चिकित्सकों सहित अन्य कर्मचारियों को समय से उपस्थित रहने एवं जनसामान्य को शासन की मंशानुरूप चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। डीएम ने सीएमएस को हिदायत दी कि अस्पताल में समस्त स्टाफ की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए।

डीएम ने जैथरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण में पाया कि मरीजों की देखभाल में लापरवाही बरती जा रही थी, साथ ही ओपीडी में बैडसीट भी समय से नहीं बदली जा रही। जिस पर उन्होंने मौजूद इंचार्ज एमओ को निर्देश दिए कि अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार किया जाए। आशाओं के मानदेय भुगतान एवं जेएसवाई भुगतान में तेजी लाएं। प्रसब के नाम पर अवैध बसूली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Don`t copy text!