दबंगों ने कर लिया गांव के चारागाह पर कब्जा

रियाज वारसी संवाददाता थाना क्षेत्र देवा बाराबंकी 9335094541

-मिलीभगत व सांठगांठ करके हड़पना चाहते हैं चारागाह, नवीन परती, तालाब पर कब्जा-मामला तहसील फतेहुपर की ग्राम पंचायत सफीपुर का।

बाराबंकी। एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कार्य कर रही है तो वही राजधानी से सटे जनपद बाराबंकी की तहसील फतेहपुर के ग्राम सफीपुर में नवीन परती, तालाब की भूमि के साथ-साथ अब चारागाह की भूमि पर दबंग व रसूखदार कब्जा कर रहे हैं। जिला प्रशासन व तहसील प्रशासन व स्थानीय पुलिस दबंगों के प्रभाव के कारण कुछ कर पाने में असमर्थ नजर आ रही है। पीड़ित अधिकारियों की परिक्रमा कर करके हैरान व परेशान हो गया है लेकिन अवैध कब्जाधारियों पर कोई असर नहीं हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सफीपुर, तहसील फतेहपुर, थाना देवां, जिला बाराबंकी के रामसरन यादव ने मुख्यमंत्री को भेजे गये शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि चारागाह के लिए आरक्षित भूमि गाटा संख्या-792 पर दबंगों ने राजस्व कर्मियों से मिलभगत करके संगठन बनाकर अवैध रूप से पट्टा करवा लिया है, जिसके सम्बंध में शिकायत संख्या-40017621004048 दर्ज कराया गया था, जिस पर लेखपाल व तहसीलदार द्वारा रिपोर्ट में कहा गया था कि पट्टा निरस्तीकरण से सम्बंधित है इसलिए पत्रावली तैयार कर प्रेषित कर दी गई है। लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है मात्र कोरे आश्वासन की रिपोर्ट लगाकर मौन धारण कर लिया गया है।

पीड़ित ने बताया कि स्थानीय लेखपाल, कानूनगो व तहसीलदार ने विपक्षीजनों से मिलकर सांठगांठ करके पीड़ित को ही घर में बैठने के लिए दबाव बना रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर दोबारा शिकायत किया तो स्थानीय पुलिस से मिलकर उल्टे तुम्हारे ऊपर मुकदमा लिखवाकर जेल भेजवा देंगे। पीड़ित ने बताया कि हम लोग दौड़भाग करते-करते थक गये हैं, न राजस्व प्रशासन कोई सुनवाई करता है और न ही स्थानीय पुलिस, हम लोग जाये तो कहा जाये। पीड़ित ने बंजर भूमि के कुछ भाग पर कब्रिस्तान का आदेश कराकर कब्जा कर रखा है जिसको अवैध तरीके से खाली करवाने के लिए लेखपाल व कुछ कर्मचारी कुचक्र रच रहे हैं।
अब देखना है कि क्या सरकारी मशीनरी इसी तरह दबंगों को संरक्षण देती रहेगी या चारागाह को जनहित में खाली करवा पाने में कामयाब नजर आयेगी, यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

रियाज वारसी संवाददाता थाना क्षेत्र देवा बाराबंकी 9335094541

Don`t copy text!