आस्था नर्सिंग होम में हड़प कर ली जाती है आक्सीजन गैस -भुक्तभोगी ने लगाये गंभीर आरोप, मांगा मुख्यमंत्री से न्याय

अब्दुल मुईद सिटी रिपोर्टर एसएम न्यूज़24टाइम्स बाराबंकी

शहर के निवासी की आक्सीजन गैस व सिलेंडर मय किट लौटाने में कर रहा अस्पताल प्रशासन आनाकानी

बाराबंकी। आस्था नर्सिंग होम के काले कारनामों की परत दिन प्रतिदिन खुलती जा रही है। यहाँ पर मरीज को लाना मतलब मौत के मुँह में ढकेलना। एक तरफ डी0एम0 ने उक्त हास्पिटल के विरूद्ध चार सदस्यीय जांच टीम गठित की है तो दूसरी तरफ शहर के एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री को शिकायती प्रार्थना देकर हड़पे गये आक्सीजन व सिलेंडर को वापस दिलाने के लिए गुहार लगाई है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित करनपुरी पुत्र श्री बृजेन्द्र पुरी निवासी 4/9 लाजपतनगर, थाना कोतवाली नगर, बाराबंकी का है पीड़ित की माता श्रीमती इन्दुपुरी की तबियत अचानक खराब होने पर दिनांक 21.04.2021 को समय करीब 11 बजे दिन में पीड़ित आस्था नर्सिंग होम, देवा रोड, बाराबंकी ले गया जहां पर मैनेजर भूपिन्दर सिंह उर्फ पप्पू ने बताया कि इनको भर्ती करना पड़ेगा था फिर पीड़ित से कहा कि इनका आक्सीजन लेवर कम हो रहा है आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करके लाओ, तब पीड़ित दौड़-भाग करके 3 सिलेंडर लेकर गया उसके बाद 1 जम्बो सिलेंडर मय किट के शहर के व्यवसायी श्री अनिल अग्रवाल ने समय करीब 5 बजे शाम को आस्था नर्सिंग होम भेजा। उसके बाद पीड़ित की माता का समुचित इलाज नहीं किया गया जिसके कारण लगभग 7 बजे शाम को उनकी मृत्यु हो गई। उसके बाद 3 सिलेंडर खाली वापस कर दिया और एक सिलेंडर मय किट बाद में देने की बात कहकर रसीद बनाकर दे दिया। जिसकी रिकार्डिंग आस्था नर्सिंग होम में लगे सी0सी0टी0वी0 कैमरे में मौजूद है। पीड़ित उसके बाद से कई बार आस्था नर्सिंग होम के चक्कर लगा चुका है किन्तु अब उसको सिलेंडर वापस नहीं कर रहे है। मैनेजर भूपिन्दर सिंह व धर्मपाल तथा नर्सिंग होम के स्टाफ ने पीड़ित का सिलेंडर हड़प करने की नियत से वापस नहीं दे रहे हैं। पीड़ित ने भूपिंदर सिंह के मोबाइल-9935212470 पर जब फोन करता है तो वह कहते हैं कि सिलेंडर भूल जाओ तुम जानते नहीं हो कि यह हास्पिटल डा0 वीरेन्द्र पटेल का है जो किसी से नहीं डरते हैं तो तुम क्या चीज हो। पीड़ित ने दिनांक 08.05.2021 को फोन किया तो पीड़ित को गंदी-गंदी गालियां दिया व जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि दोबारा सिलेंडर मत मांगना हमने तुम्हारा सिलेंडर हड़प कर लिया है। पीड़ित को मालूम चला है कि पीड़ित से लिये गये सिलेंडर की गैस की कालाबाजारी करके उसको किसी अन्य मरीज को अधिक मूल्य पर बेच दिया गया है। इस कारण सिलेंडर वापस करने में हीलाहवाली कर रहे है। पीड़ित उक्त हास्पिटल के कृत्यों से काफी हैरान व परेशान होकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आस्था नर्सिंग होम के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
अब देखना है कि क्या आस्था हास्पिटल इसी तरह मरीजों की आक्सीजन गैस चोरी करके बेचता रहेगा या उनके हड़पे गये सिलेंडर को वापस करेगा।

अब्दुलमुईद सिटी रिपोर्टर एसएम न्यूज़24टाइम्स बाराबंकी

Don`t copy text!