नोडल अधिकारी ने एल-1 प्लस हास्पिटल सीएचसी कैसरगंज का किया निरीक्षण

एसएम न्यूज़24टाइम्स नेटवर्क उत्तर प्रदेश भारत 9889789714

कोविड हास्पिटल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

बहराइच 17 मई। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार, संक्रमण के प्रसार की रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत शासन द्वारा जनपद बहराइच के लिए नामित नोडल अधिकारी सचिव सामान्य प्रशासन विभाग उत्तर प्रदेश डा. हरिओम ने जिला अधिकारी शम्भु कुमार के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कैसरगंज के एल0 1 प्लस हास्पिटल का निरीक्षण कर की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

कोविड अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों, मैन पावर आदि की जानकारी प्राप्त करने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. एन.के सिंह ने बताया कि कोविड अस्पताल के संचालन के लिए संसाधनों, मैनपावर आदि की उपलब्धता है आवश्यकता पड़ने पर बगल के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों जरवल व फखरपुर से मैनपावर की व्यवस्था कर ली जायेगी। उन्होनें यह भी बताया कि सीएचसी कैसरगंज में कोविड अस्पताल के संचालन से जिले के चार विकास खण्डों जरवल, कैसरगंज, फखरपुर, हुजूरपुर के साथ जनपद गोण्डा के करनैलगंज व बाराबंकी के रामनगर क्षेत्र के कोविड संक्रमित मरीजों को उपचार सुविधा मिलेगी। नोडल अधिकारी ने कोविड अस्पताल का गहनता से निरीक्षण किया और अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।

इसके पश्चात् नोडल अधिकारी डा हरिओम ने सीएचसी परिसर में स्थापित हर्बल गार्डेन का भी निरीक्षण किया। इसके उपरान्त उन्होनें 50 बेडेड मैटरनिटीविंग का भी निरीक्षण कर मैटरनिटीविंग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विंग के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने वैक्सीनेशन आदि के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए वैक्सीनेशन के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

इस अवसर उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, सीओ कैसरगंज जे.पी. त्रिपाठी, सीएमओ डा राजेश मोहन श्रीवास्तव, पीडीडीआरडीए अनिल कुमार सिंह, नोडल अधिकारी के लाइजिंग आफिसर/जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानियां, डा. अतुल श्रीवास्तव व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

एसएम न्यूज़24टाइम्स नेटवर्क उत्तर प्रदेश भारत 9889789714

Don`t copy text!