भारत बंद: टीएमसी और स्टूडेंट फेडरेशन के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई

https://www.smnews24.com/?p=3685&preview=true

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारत बंद के चलते बुधवार सुबह से ही बवाल जारी है। यहां बुर्द्वान में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई है। जिसका वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। ये हाथाईपाई भारत बंद के दौरान हुई है, जिसे 10 ट्रेड यूनियनों ने बुलाया है।

पश्चिम बंगाल में कुछ स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं। यहां उत्तर 24 परगना के हृदयपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पुलिस ने चार कच्चे बम बरामद किए हैं। वामपंथी संगठन कोलकाता सहित अन्य क्षेत्रों में जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां सुबह 6.00 बजे से ही जादवपुर और अन्य स्थानों से वामपंथी समर्थक राज्य के कई इलाकों में प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लोग राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का भी विरोध कर रहे हैं।

ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) जादवपुर विश्वविद्यालय के गेट नंबर 4 पर प्रदर्शन कर रहा है। ये लोग विश्विवद्यालय में लोगों को अंदर जाने से रोक रहे हैं। कई स्थानों पर सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है। बसों और अन्य सार्वजनिक वाहनों को आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है।

मालदा और कूचबिहार में बसों में तोड़फोड़ भी की गई है। हालांकि निजी वाहनों को अभी तक निशाना नहीं बनाया गया। तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि स्थिति सामान्य रहे इसका सरकार पूरा ध्यान रखेगी। बसों की सेवाओं को बढ़ाया जाएगा। यहां सरकारी और निजी कार्यालयों में काम भी चल रहा है। लेकिन सड़कों के ब्लॉक होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ स्थानों खासतौर पर बाजारों में प्रदर्शनकारियों ने टायरों में आग लगा दी है। हदरा और जादवपुर जैसे संवेदनशील स्थानों पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सड़क किनारे स्टॉल लगाने वालों ने सिर पर हेलमेट पहने हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने इन लोगों पर पथराव किया है। सड़कों पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है।

Don`t copy text!