दहेज के लोभियों द्वारा नवविवाहिता की मौत, आठ पर दहेज हत्या की रिपोर्ट

उन्नाव से जे एन शुक्ला के साथ धर्मेंद्र कुमार की रिपोर्ट

नवविवाहिता की मौत,आठ पर दहेज हत्या की रिपोर्ट मौत के पीछे कई और हाथ जिन को बचाने में चल रहा है एड़ी से चोटी का जोर

फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के सैंता गांव में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध हालात में घर में देखा गया। घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने बेटी को मार देने का आरोप लगा ससुरालियों के विरुद्ध दहेज हत्या की तहरीर दी है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और शव पोस्टमार्टम को भेजा और तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हत्या का आरोप लगने के बाद ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए है।

औरास थानाक्षेत्र के गांव सरौंद निवासी रईस अहमद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उन्होंने अपनी 20 वर्षीय बेटी आफरीन उर्फ जूही का विवाह एक माह पूर्व फतेहपुर चौरासी थानाक्षेत्र के सैंता गांव निवासी चांद आलम उर्फ छोटू से किया था। शादी में दहेज में बाइक दी गई थी लेकिन, लड़के वाले कार मांग रहे थे। जिस पर उन्होंने विवाह के 20 दिन बाद देने का वादा किया था। वह लोग समय पर वाहन नहीं दे पाए थे। बुधवार को फोन पर लड़की के पति ने बताया कि बेटी ने जहर खा लिया है। जिसे तकिया अस्पताल लेकर आए हैं।
इसके बाद रात को बेटी की मौत होने की खबर दी। बेटी के घर पहुंचकर स्वजन द्वारा दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों द्वारा उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगा तहरीर दी गई। पुलिस ने पति चांद आलम, मेराज, फिरोज, आरिफ, गोवा, हसीन, बब्बू व कैफिया सहित आठ लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।घर में एक बुजुर्ग महिला को छोड़कर बाकी सभी लोग फरार हो गए।* मौके पर सफीपुर सीओ अंजनी राय व एसओ राय सिंह ने पहुंचकर घटनास्थल की जांच की और शव पोस्टमार्टम को भेजा है। सीओ अंजनी राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी। एसओ राय सिंह ने बताया कि पिता रईस की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Don`t copy text!