फतेहपुर से निगहत मशकूर बनी नगर पंचायत चेयरमैन, पिता का बढाया मान रोमांचक मुकाबले में 243 वोटों से जीत हासिल कर विरोधियों के उड़ाये होश मतगणना में उतार चढ़ाव की स्थिति से अटकी रही लोगो की सांसे

फतेहपुर बाराबंकी। बीते करीब एक माह से नगर पंचायत फतेहपुर के अध्यक्ष पद पर हो रहे उपचुनाव में चल रही चुनावी गहमागहमी गुरुवार को मतगणना के बाद समाप्त हो गयी, इसी के साथ ही नगर की चुनावी चर्चाओं में आ रहे रुझान भी पूरी तरीके से फेल नजर आये, फतेहपुर नगर पंचायत से 243 मतो से जीती पूर्व अध्यक्षा रेशमा मशकूर की पुत्री निगहत मषकूर ने अपनी जोरदार जीत से विरोधियों को मुंह तोड जवाब देने का कार्य किया है, अपनी जीत के बाद विजयी प्रत्याषी व उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है। मालुम हो कि बीते 14 जनवरी को आदर्श नगर पंचायत फतेहपुर में अध्यक्ष पद के उपुचनाव में हुए मतदान में मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया। मतपेटियां बन्द होने के बाद प्रत्याशियों की जीत का जो अनुमान लगाया जाने लगा था, वह मतगणना के समय पूरी तरह से फेल नजर आया। जहां फतेहपुर में माया देवी, रामकुमारी, निगहम मषकूर व निगहत अफरोज, में जबरदस्त टक्कर होने की चर्चाएं चल रही थी वहीं मतगणना के समय परिणाम कुछ इत्तर ही दिखा। पहले चरण मे निगहत अफरोज का जलवा दिखा, तो दूसरे राउंड में माया देवी का रिक्षा चलता दिखाई दिया, किन्तु तीसरे राउंड मे यह बाजी पलटकर निगहत मषकूर के खाते मे आ गयी और वह नं0 1 पर हो गयी। चैथे राउंड मे बहुत बडा उलटफेर हुआ जिसमे निगहत अफरोज विनर प्रत्याशी निगहत मशकूर से 463 वोटो से आगे चल रही थी, उस वक्त उनके समर्थक अपनी जीत निष्चित मान रहे थे, किन्तु पांचवे राउन्ड मे यह आंकडा भी कम हो गया और लीड करीब एक सैकडा रही। मतगणना के अन्तिम चरण में सभी की अटकलों को विराम लग गया और पूर्व चेयरमैन मशकूर की पुत्री निगहत मशकूर ने 243 मतों से जीत हासिल कर ली। काफी रोमांचक मुकाबले मे मिली जीत से विजयी प्रत्याशी के समर्थको में खुशी का माहौल है। निगहत मशकूर ने शानदार जीत हासिल कर अपने घर की अध्यक्षी बरकरार रखने का कार्य किया है, वहीं इनकी इस जोरदार जीत से विरोधी प्रत्याशियों की हवाइयां उड गयी है। मतगणना के अन्त में इतनी बडी जीत की किसी को भी अनुमान नही था, जैसे ही उन्हे विजयी घोषित किया उनके समर्थक आपस में गले मिलकर जीत का जश्न मनाने लगे।

किस प्रत्याशी को मिले कितने मत

फतेहपुर नगर पंचायत से विजयी प्रत्याशी निगहत मशकूर को 5537, रनर प्रत्याशी निगहत अफरोज 5294, माया देवी को 3458, व रामकुमारी को 523 मत प्राप्त हुए। इस बार के चुनाव में मुकाबला अन्त तक जायेगा, इसका किसी को अनुमान नही था। आये परिणाम से लोगो के रुझान पूरी तरह से फेल नजर आये।

मोहम्मद वसीम कुरेशी संवाददाता

Don`t copy text!