इदलिब को आतंकवादियों से मुक्त कराने का फैसला नहीं बदलेंगे, बश्शार जाफरी

https://www.smnews24.com/?p=4494&preview=true

संयुक्त राष्ट्र संघ में सीरिया के स्थाई प्रतिनिधि ने कहा है कि उत्तरी सीरिया के इदलिब प्रान्त से आतंकवादियों के सफाए का सरकार का फैसला अंतिम है और उसे वापस नहीं लिया जा सकता।
बश्शार जाफरी ने लेबनान के अलमयादीन टीवी चैनल से एक वार्ता में सीरिया आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विजय और अपने सभी क्षेत्रों में शांति स्थापना की दिशा में क़दम बढ़ा रहा है।
याद रहे इदलिब प्रान्त, सीरिया का वह अंतिम क्षेत्र है जहां आतंकवादियों का क़ब्ज़ा है।
संयुक्त राष्ट्र संघ में सीरिया के प्रतिनिधि ने इसी प्रकार डोमा में रासायनिक हमले के दावे के बारे में जांच के परिणाम में फेर बदल की रिपोर्ट पर कहा कि जब भी सीरिया की सेना और उसके घटक मैदान में आतंकवादियों के खिलाफ आगे बढ़ते हैं और कामयाबी हासिल करते हैं तो सुरक्षा परिषद के पश्चिमी सदस्य, कोई न कोई मामला खड़ा करके सीरियाई सेना को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश करते हैं।
याद रहे ओपीसीडब्ल्यू ने फरवरी 2019 की अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया कि अप्रैल सन 2018 सीरिया के डोमा क्षेत्र में क्लोरीन गैस का इस्तेमाल किया गया।
अमरीका, फ्रांस और ब्रिटेन ने 14 अप्रैल सन 2018 में अर्थात डोमा में रासायनिक हमले के दावे के एक हफ्ते बाद सीरिया के विभिन्न क्षेत्रों पर 100 से अधिक मिसाइल फायर किये थे।
यह हमला उस समय हुआ जब सीरियाई सेना पूर्वी गोता नामक क्षेत्र को आतंकवादियों से स्वंतत्र करा रही थी।
इस से पहले भी 7 अप्रैल सन 2017 में अमरीका ने खान शैखून में रासायनिक शस्त्र प्रयोग किये जाने का आरोप लगा कर शईरात नामक एयर बेस पर मिसाइल बरसाए थे।

Don`t copy text!