टिकैतनगर थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक, खुलासा न होने से जनता में आक्रोश

अब्दुल मुईद

पुलिस की शिथिलता का फायदा उठा रहे हैं चोर, चर्चाओं का बाजार गर्म

बाराबंकी। जनपद के तेज तर्रार पुलिस कप्तान एक तरफ सभी थानों का निरीक्षण करके जिले की पुलिसिंग को चुस्त दुरूस्त करने के लिए मेहनत कर रहे हैं, वहीं थाना टिकैतनगर पुलिस अपनी कार्यप्रणाली से अक्सर सुर्खियों में रहती है इस बार थाना टिकैतनगर की पुलिस चोरों के आगे नतमस्तक नजर आ रही हैं। क्षेत्र में चोर लगातार पुलिस को चुनौती दर चुनौती दे रहे हैं लेकिन फिर भी थाने की पुलिस है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। विगत कई दिनों से चोरों का आतंक पूरे क्षेत्र में बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन आज तक चोरियों का खुलासा न होने से जनता में हड़कम्प मचा हुआ है। वही क्षेत्र के चोरों के हौसले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रायपुर थाना टिकैतनगर निवासी आशीष पाल पुत्र बजरंग पाल दिनांक 21 मार्च को दिन में दवा लेने सी0एच0सी0 टिकैतनगर अपनी मोटर साइकिल सुपर स्पेलन्डर संख्या-यू0पी0 41 ए0एच0-8683 से गया था दवा लेकर जब वापस हुआ तो देखा कि मोटर साइकिल गायब है। तब पीड़ित ने थाना टिकैतनगर में मु0अ0सं0-82/2022 अ0धारा 379 आई0पी0सी0 दर्ज कराया है किन्तु लगभग दो माह का समय बीत जाने के बावजूद भी उक्त मुकदमें का खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया गया है और नही पीड़ित की चोरी गई गाड़ी बरामद की गई है। वहीं भीखमपुर, मजरे फत्तापुर कला, बाराबंकी निवासी मुन्नू लाल पुत्र भगौती प्रसाद शाम को अपने भाई मनीष कुमार पुत्र भगौती प्रसाद की मोटर साइकिल सुपर स्पेलण्डर संख्या-यू0पी0 42 ए0एफ0 7967 से नियामतगंज बाजार कुछ कार्य से गया था, पीड़ित ने मोटर साइकिल बाजार में खड़ी करके सब्जी लेने लगा। इसी बीच चोर पीड़ित की मोटर साइकिल उठा ले गये। पीड़ित ने काफी खोजबीन किया किन्तु पता नहीं चला तब जाकर काफी मशक्कत के बाद थाना टिकैतनगर में मु0अ0सं0 132/2022 अ0धारा 379 आई0पी0सी0 दर्ज किया गया।
क्षेत्र के लोग अपनी सामान की स्वयं सुरक्षा कर रहे हैं, कई लोग तो रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं और दिन में सो रहे हैं। उक्त चोरी गई गाड़ियों के मालिकों ने बताया गाड़ी न मिलने से हम लोग काफी परेशान हैं, अब हम लोग क्या करें, पुलिस कुछ करती नहीं है, इसलिए चोरों के हौसले बढ़े हुए हैं। वहीं इस सम्बंध में जब एस0एच0ओ0 टिकैतनगर अजय त्रिपाठी के मोबाइल नम्बर 7007805800 पर कई बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

 

Don`t copy text!