कादरचौक थाना पुलिस ने पांच पशु तस्करों को रंगे हाथ पकडा, एक कुंतल चालीस किलों प्रतिबंध मांस व काटने के उपकरण किए बरामद।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

प्रतिबंधित पशु का वध करके मांस बेचने की तैयारी में थे तस्कर। तभी पुलिस ने रंगे हाथ धर-दबोचा।

बदायूं। पुलिस ने प्रतिबंधित पशु का वध करते हुए पांच तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने एक कुंतल चालीस किलों प्रतिबंध मांस समेत वध करने के उपकरण बरामद किए हैं। सभी के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया गया है। वहीं आरोपियों का चालान करके पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। यहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।
कादरचौक थाना पुलिस को सूचना मिली कि इलाके के जंगल में कुछ तस्करों ने प्रतिबंधित पशु की हत्या कर दी है। पुलिस मौके पर पहुंची और पांच से पांच तस्कर धर दबोचे। मौके से मांस समेत वध करने के उपकरण छुरा आदि भी मिला तो पुलिस सभी को थाने ले आई। पुलिस जब तस्करों से कडाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने नाम वसीम निवासी मोहल्ला चौधरी सराय, रोहित, दानिश, आरिस व तनू निवासीगण मोहल्ला कबूलपुरा गौटिया थाना सदर कोतवाली बताया। बरामद मांस की तौल हुई तो उसका वजन एक कुंतल चालीस किलों निकला।
आरोपियों के पास से छुरे व दो तमंचे समेत चार कारतूस भी पुलिस को मिले हैं। ऐसे में उनके खिला‌फ गोवध निवारण अधिनियम के अलावा आर्म्स एक्ट के तहत भी मुकदमा लिखा गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपीगण मांस को पैक करके बेचने की कोशिश में थे। लेकिन रंगे हाथ मौके पर गिरफ्तारी कर ली गई।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

Don`t copy text!