ठेकेदार की मनमानी से फैला है रोड पर गंदा पानी

सोहेल अहमद अंसारी

 

बाराबंकी। एक तरफ सरकार संक्रमण से बचाने के लिए खूब प्रचार प्रसार कर रही है, वहीं नगर पालिका के चहेते ठेकेदार की मनमानी से शहर के मुख्य तिराहे पर फैला है गंदा पानी, लोगों को आवागमन में हो रही हैं दिक्कत। ठेकेदार ने नाले खोदने के बाद मलबा डाल दिया रोड पर जिससे जनता में काफी आक्रोश व्याप्त है। कई दिनों पूर्व लगभग 100 मीटर गढ्ढा खोद कर ठेकेदार बन गया मिस्टर इण्डिया और अब उन गढ्ढों में भरी है जानलेवा बीमारी। गंदा पानी रोड पर बहता हुआ नजर आ रहा है। इसी तरह नाला बना तो कई वर्ष लग जायेंगे इस नाले को बनाने में, वहीं दूसरी तरफ स्थानीय दुकानदारों से लेकर राहगीर तक काफी हैरान व परेशान दिख रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के निबलेट तिराहे के पास लगभग 100 मीटर नाला मनमाने तरीके से रात के अंधेरे में खोदा गया और अब लगभग 5 दिन बात जाने के बाद भी उसके आगे की न तो खुदाई की गई है और न ही निर्माण किया जा रहा है। काम अधूरा छोड़कर जनता को गंदगी व संक्रामण में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है। वही इस सम्बंध में स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि अगर बारिश हो गई तो कई लोगों की दुकाने व मकान ढह सकते हैं इसका कौन जिम्मेदार होगा। वही एक जूता विक्रेता ने बताया कि नाला खोदा गया है तब से न कस्टमर आ रहे हैं और न ही हम लोगों की बोहनी हो पा रही है। नगर पालिका के ठेकेदार क्या करना चाहते हैं, क्या नहीं यह वहीं जाने। विश्वत्र सूत्रों से पता चला है कि उक्त ठेकेदार रात के अंधेरे में नगर पालिका की जेसीबी का गलत तरीके से इस्तेमाल करके नगर पालिका की मशीनों का ह्रास कर रहा है, और नगर पालिका को क्षति पहुंचा रहा है लेकिन कोई भी कुछ बोलने को तैयार नही है। अगर जल्द ही इस नाले निर्माण नहीं कराया गया गंदा पानी लोगों के घरो में घुस जायेगा। उक्त गंदा पानी काफी एक जगह भरा होने के कारण दुर्गन्ध फैला रहा है, लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। कई राहगीर रास्ता सकरा होने के कारण चोटहिल भी हो चुके हैं, तिराहे पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इस तिराहे से प्रतिदिन कई अधिकारियों को आना जाना है किन्तु ठेकेदार की मनमानी के आगे सभी बौने नजर आ रहे हैं।
इस सम्बंध में कई दुकानदारों ने बताया कि ठेकेदार ने रात के अंधेरे में मनमाने तरीके से नाला खोदा है लेकिन दूसरे दिन से गायब हैं। इस सम्बंध में जब अधिशाषी अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कौन ठेकेदार है, कौन सा काम किया जा रहा है, मुझे जानकारी नहीं।

Don`t copy text!