गंगा नदी से बरामद हुए तीनों एमबीबीएस छात्रों के शव, मची चीख-पुकार

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूं। महाशिवरात्रि के पर्व पर कछला गंगा घाट पर स्नान करने गए राजकीय मेडिकल कॉलेज के 5 छात्र डूब गए थे जिसमें से 2 छात्रों को तत्काल ही सुरक्षित बचा लिया गया था। तीन की तलाश जारी थी अब एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू के बाद तीनों छात्रों के शव गंगा से निकाल लिए हैं। छात्रों के शव मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

रविवार की सुबह से ही कछला गंगा घाट पर एसडीआरएफ की टीम और गोताखोर के साथ आसपास के सहयोगी एमबीबीएस छात्रों की तलाश गंगा में कर रहे थे। यहां पुलिस प्रशासन के अलावा मजिस्ट्रेट अफसर तैनात है और उनके नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम छात्रों की गंगा में रेस्क्यू कर रही है। बदायूं राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया की रविवार की दोपहर तक एसडीआरएफ की टीम ने गंगा में रेस्क्यू के बाद तीनों छात्रों के शवों को बरामद किया है। दोपहर 12:00 बजे से एक बजे तक गंगा से एसडीआरएफ की टीम ने एमबीबीएस के छात्र जय मौर्य और पवन प्रकाश व नवीन सेंगर के शव को बरामद कर लिया है। बता दें कि जय मौर्य राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं वह जौनपुर जनपद के रहने वाले हैं इसके अलावा पवन प्रकाश भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं वह बलिया जिले के रहने वाले हैं। नवीन सेंगर हाथरस जिले का रहने वाला है वह भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। इन तीनों के शव गंगा नदी से बरामद कर लिए गए हैं। बता दें कि बीते दिन गंगा स्नान के दौरान बदायूं राजकीय मेडिकल कॉलेज के 5 छात्र गंगा में डूबे थे जिसमें से अंकुश और प्रमोद को तत्काल ही सुरक्षित बचा लिया गया था। गंगा घाट पर मौके पर मौजूद अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि तीनों छात्रों के शव गंगा से मिल चुके हैं । सब मिलते ही छात्रों के परिवार में चीख-पुकार मच गई है।

300 मीटर दूर मिले शव
कछला गंगा घाट पर रेस्क्यू के बाद अधिकारियों ने बताया की तीनों एमबीबीएस छात्रों के शव मिल गए हैं लेकिन यह शव जहां डूबे थे उस से 300 मीटर की दूरी पर मिले हैं। बताया जा रहा है तीनों छात्रों के शव 5 से 7 मीटर की परिधि में साथ-साथ मिले हैं।

10 फीट गहराई में मिले थे शव
कछला गंगा घाट पर अधिकारियों और एसडीआरएफ की टीम के मुताबिक काफी प्रयास के बाद एमबीबीएस छात्रों के शव बरामद हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि छात्रों के शव गंगा में 10 से 12 फीट गहराई में मिले है।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) बदायूं 9719216984*

Don`t copy text!