गोवंशों का भूसा और गेहूं विक्रय करने के मामले में भाकियू ने तहसील में प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

रिपोर्ट- मुकीम अहमद अंसारी

सहसवान। गोवंशों का भूसा और गेहूं को चोरी छुपे विक्रय करने का मामला जोर पकड़ने लगा है। भारतीय किसान यूनियन ने एसडीएम को ज्ञापन देकर दोषियो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों पर लिखे झूठे मुकदमे वापस लेने की मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष रामचन्द्र यादव के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम प्रेम पाल सिंह को सात सूत्रीय ज्ञापन देकर बताया है कि गांव इब्राहिमपुर गढ़ी में
गांव सभा की 90 बीघा भूमि में हल्का लेखपाल और प्रधान पति ने गेहूं की फसल को बटाई पर इस उद्देश्य से दी थी कि भूसा गोवंशों के लिए खाने के काम आ जाएगा और गेहूं से गौशाला की देखरेख हो जाएगी। आरोप है कि ग्राम सभा की भूमि से लगभग 400 कुंतल ,से अधिक भूसा और लगभग 300 कुंतल गेहूं पैदा हुआ था। भूसा और गेहूं को हल्का लेखपाल और प्रधान पति ने चोरी छुपे विक्रय कर दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार शर्मनानंद यादव ने मामले की जांच शुरू की थी मगर हल्का लेखपाल राकेश यादव की रिपोर्ट को सही मानते हुए तहसीलदार ने उल्टा ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया।
किसान यूनियन के दखल के बाद मामला जोर पकने लगा है। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष रामचंद्र यादव ने कहा कि जब तक तहसील प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है। भारतीय किसान का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जो मुकदमे तहसीलदार ने झूठ किसानों के खिलाफ लिखाएं है वह तत्काल वापस हो।

रिपोर्ट- मुकीम अहमद अंसारी

Don`t copy text!