मकान मालिक ने पंखा नही चलाने दिया तो व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा कर फाँसी के फंदे पर झूल गया पॉलिटेक्निक का छात्र, मकान मालिक पर केस दर्ज

मसौली बाराबंकी । पॉलिटेक्निक के एक छात्र ने किराये के घर में बीती रात गम्छे के सहारे पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली ।छात्र के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें कि उसने मकान मालिक पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। छात्र पॉलिटेक्निक का प्रथम वर्ष का छात्र था । जो बरैयां चौराहे पर किराए पर कमरा लेकर रह रहा था। फिलहाल छात्र के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
मामला जैदपुर क्षेत्र के बरैया का है। जहां पर महमूदाबाद सीतापुर के रहने वाले जयदीप वर्मा पुत्र सुरेश प्रकाश वर्मा बाराबंकी के राजकीय पॉलिटेक्निक बरैयां जुगनिया डीह से कर रहा था। उसका प्रथम वर्ष था।वह बरैया चौराहे पर लक्ष्मी नारायण वर्मा के मकान में किराए पर रह रहा था। आज सुबह जयदीप का शव कमरे के पंखे से लटकता मिला।इसके बाद उसके दोस्तों ने इसकी सूचना मकान मालिक और जयदीप के परिजनों को दी। पुलिस के आने के बाद जयदीप के शव को नीचे उतर गया और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मौके पर छानबीन के दौरान सुसाइड नोट भी बरामद होने के साथ मुबाईल के लगे स्टेट्स पर । भी जयदीप ने मकान मालिक और उनके पुत्रों पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है जयदीप के सुसाइड नोट में बात-बात पर टोकना, भीषण गर्मी में बैटरी वाले पंखे का इस्तेमाल न करना ,किराया आदि को लेकर के टोका टाकी करना और रूम छोड़ने की धमकी देना जैसी बातों का जिक्र है। मृतक के भाई उमाशंकर ने मकान मालिक लक्ष्मी नारायण वर्मा और उनके लडके हरिओम ,आलोक,संतोष के विरुद्ध लिखित में तहरीर देकर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। मृतक छात्र का शव पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।
फिलहाल इस मामले में कॉलेज और हॉस्टल प्रबंधन भी कहीं ना कहीं जिम्मेदार है। कि बाहर से आए छात्रों को हॉस्टल होते हुए भी किराए पर कमरा लेकर रहने पर क्यों मजबूर होना पड़ता है। उधर कालेज प्राचार्य ने बताया कि छात्रों के बाहर रहने की उन्हें जानकारी नहीं थी। जबकि भारी संख्या में छात्रों को बरैयां व आसपास ग्रामीण इलाकों सहित जैदपुर कस्बे में कमरा किराये पर लेकर रहते देखा जा सकता है।

Don`t copy text!