स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव मे तैनात डाक्टर महमूद खान की खूब हो रही प्रशंसा। गरीब मरीजों का अपने खर्चे से करते हैं इलाज

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता बाराबंकी

मसौली बाराबंकी । डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप भी कहा गया है। जिंदगी बचाने वाले डॉक्टर कई बार कुछ ऐसा कर जाते हैं जो समाज में एक मिसाल बन जाती है। वैसे सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही आए दिन खबरें चर्चा में बनी रहती हैं। लेकिन सीएचसी बड़ागांव मे डाक्टर महमूद खान एक ऐसे डॉक्टर हैं जो मरीज के जीवन की अहमियत समझते हुए अपनी जेब से पैसा खर्च कर नया जीवन देने का काम करते हैं। डॉक्टर की निस्वार्थ सेवाभाव से क्षेत्रीय जनता मे सरकारी अस्पताल के प्रति विश्वास बढ़ा है।
बताते चले कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव मे डाक्टर महमूद खान की जब से तैनाती हुई है तब से मरीजों की संख्या मे काफी इजाफा हुआ है डाक्टर महमूद खान की निस्वार्थ सेवाभाव का ही नतीजा है कि आज क्षेत्र की जनता डाक्टर की कार्यशैली एव बेहतर इलाज से पूरी तरह संतुष्ट है और वाकई धरती का भगवान मान रही है। अमीर गरीब नेता प्रजा को एक ही तराजू मे रखकर इलाज करने वाले डाक्टर महमूद खान से गरीब व जनता मे विश्वास बढ़ा है वही कुछ रसुखदार एव अपने को नेता कहलाने वाले लोगो की आँखों मे डाक्टर इसलिए गड रहे है कि वे अपने वसूलो एव दबाव मे काम नही करते है। अस्पताल आने वाले मरीजों की बेहतर जांच एव अस्पताल से ही दवाइयां उपलब्ध कराना डॉक्टर अपना फर्ज समझते है जिसका ही कारण है कि क्षेत्रीय जनता सीएचसी मे तैनात अन्य चिकित्स्कों के बजाय डाक्टर महमूद खान से इलाज कराना बेहतर समझते है जिस दिन डाक्टर की इमरजेंसी मे डियूटी होती है उस दिन लोग इंतजार मे रहते है और देर रात्रि तक मरीजों की आमद बनी रहती है तमाम ऐसे मरीज है जो अस्पताल मे केवल डाक्टर महमूद खान से ही इलाज कराना चाहते है क्योकि डाक्टर ज्यादातर मरीजों को अस्पताल से दवाईया उपलब्ध कराते है जिसके लिए चाहे किसी भिड़ना ही क्यो न पड़े जिसके कारण अस्पताल के अन्य लोगो की आँखों मे भी डाक्टर चुभ रहे है।

(डाक्टर खान को दिखाने के लिए ओपीडी मे लगती है लाइन)
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव मे डाक्टर महमूद खान की जब से तौनती हुई है तब से मरीजों की संख्या मे काफी इजाफा हुआ है क्षेत्रीय जनता छोड़ रामनगर, देवा, सफदरगंज, सहादतगज, रामपुर, जैदपुर आदि जगहों से भी लोग इलाज के लिए आते है जिसका कारण है कि डाक्टर बेहतर परामर्श के साथ इलाज करते है क्योकि कहा जाता है कि बेहतर सेहत के लिए उचित परामर्श बहुत जरूरी है। भूलीगंज निवासी राजेंद्र वर्मा, बड़ागांव निवासी मतीन अंसारी, अवधेश वर्मा, राहुल कुमार सहित अन्य लोगो ने बताया कि अभी तक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर काम नहीं कर रहे हैं यही सुनते थे लेकिन कुछ डॉक्टर हैं जो काम करना चाहते हैं और मरीजों को नया जीवन देते हैं। ऐसे डॉक्टरों के कारण ही लोग कहते है कि डॉक्टर भगवान होते हैं।

Don`t copy text!