ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव का दिख रहा असर, अनूप मिश्र और प्रदीप को मिला अधिकारियों का साथ

आलीमा शमीम अंसारी प्रधान संपादक एसएम न्युज24

सफीपुर के संजीव संखवार ने बीआरसी में रोपित किया नीम, शिक्षकों ने लहराए ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव के पोस्टर

उन्नाव, एक और एक मिलकर ग्यारहभोते हैं यह कहावत ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव के सपने को साकार करती दिखाई दे रही है। हजारों की संख्या में जुड़े शिक्षकों और बच्चों ने गत माह से अब तक बहुतायत में वृक्षारोपण कर उन्हे संरक्षित करने का संकल्प लिया है। विभागीय अधिकारियों के जुड़ने से सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व और शिक्षक प्रदीप वर्मा की मुहिम ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। आज इसी कड़ी में हसनगंज के बीईओ मनींद्र कुमार और एफएलएन प्रशिक्षुओं ने बीआरसी हसनगंज के प्रांगण में कदंब और चितवन के पौधे तो वहीं सफीपुर में नियुक्त प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष संजीव संखवार ने शिक्षकों के साथ नीम के पौधे रोपित कर उन्नाव को हरा बनाने का संकल्प लिया। शिक्षकों ने बीईओ के साथ पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली।
बीईओ मनींद्र कुमार ने कहा कि इस मुहिम के साथ जुड़े शिक्षक अपने प्रयासों से परिवर्तन लाने में जुटे हैं, इससे समाज के साथ साथ विद्यालयों की सुंदरता भी बढ़ेगी। प्रत्येक पेड़ वातावरण के लिए लाभकारी होगा जिससे वायु प्रदूषण में भी कमी आना स्वाभाविक है। उन्होंने शिक्षकों से गांवो में भी जागरूकता लाने का संदेश दिया। पौधरोपण के समय उपस्थित शिक्षकों में हसनगंज के अध्यक्ष नितिन शर्मा और सूर्यकांत सिंह के साथ शशांक यादव, देवशरण यादव, अनुराग सिंह यादव,दीपक कुशवाहा, सुरेश कुमार, शैलेंद्र और मोहम्मद इरफान आदि रहे।
सफीपुर में बीआरसी प्रांगण में एफएलएन ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों की उपस्थिति में पीएसपीएसए के प्रांतीय उपाध्यक्ष संजीव संखवार ने पूजा खन्ना, कमल दीप कौर, कविता, आंकांक्षा, अर्चना गौतम, सुरेंद्र, नरेंद्र मौर्या, सौरभ वैश्य, शिखा, नीलम, संजू मौर्य, निधि वर्मा, मनोज कुमार, राहुल दीक्षित, रामकुमार, आशुतोष श्रीवास्तव, अमित बीटा के साथ मिलकर नीम के पौधे रोपे। शिक्षक और शिक्षिकाओं ने ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव के पोस्टर से सभी को वृक्षारोपण का संदेश दिया।
पर्यावरण के क्षेत्र में तीस वर्षों से काम कर रहे ट्री मैन नाम से विख्यात सीनियर सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्र अपूर्व ने साथी शिक्षक प्रदीप वर्मा के साथ सभी शिक्षकों के जुड़ने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विभिन्न विकासखंडों में बीईओ के साथ आकर वृक्षारोपण के संदेश देने को महत्वपूर्ण बतलाया। प्रदीप ने जानकारी दी की अब तक 140 से अधिक विद्यालयों में ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव के तहत वृक्षारोपण हुआ है जिसमें प्रत्येक विद्यालय के 12 बच्चे ग्रीन ब्रिगेड में शामिल होकर जागरूकता का संदेश दे रहे हैं।आलीमा शमीम अंसारी प्रधान संपादक एसएम न्युज24

Don`t copy text!