यूरिया के लिये भटक रहा किसान, सिखायेगा सबक, तनुज पुनिया।

मोहम्मद आमिर संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स

बाराबंकी सत्ता के मद में चूर भाजपा सरकार को यूरिया के लिये भटक रहा किसान सबक सिखायेगा। केन्द्र एवं प्रदेश में किसान विरोधी सरकार है । खाद की विकट समस्या है सरकारी दावे झूठे है कोरोना काल में एक बोरी यूरिया के लिये भूखा प्यासा किसान सुबह से शाम तक लाइन लगाकर मायूस वापस लौट रहा है। कांग्रेस पार्टी धरना प्रदर्शन करके सरकार एवं प्रशासन को चेतावनी देती है कि प्रदेश के अन्नदाता को तत्काल उवर्रक उपलब्ध कराये।
उक्त उद््गार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के उपाध्यक्ष , ने आज यूरिया संकट पर जिलाधिकारी कार्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन में अतिरिक्त मजिस्टेªट को प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रेषित करने के पूर्व धरना स्थल पर व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन तथा संचालन कांग्रेस महासचिव रामहरख रावत ने किया।
कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने यरिया संकट पर कहा कि कृृषि मंत्री के दावे झूठे है क्योकि जनपद का किसान ही नही प्रदेश का अन्नदाता एक-एक बोरी यूरिया को तरस रहा है और यदि कृृषि मंत्री दावा सही है कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा मंे यूरिया है तो प्रशासन यूरिया का वितरण कराने में क्यो विफल है और खाद के व्यापारी काला बाजारी कर रहे है, जिसके चलते खाद व्यापारी जिलाधिकारी को खाद नही है की बात कहकर झूठ बोल रहे है जबकि जिलाधिकारी द्वारा गोदाम खुलवाने पर उसमें यूरिया निकल रही है इससे साबित होता है कि व्यापारी यूरिया खाद की बडे पैमाने पर काला बाजारी कर रहे है और प्रशासन व्यापारियो के आगे बौना साबित हो रहा है। आज का यह धरना प्रदर्शन सिर्फ इस बात का संकेत है कि किसान को सरकार प्रशासन खाद उपलब्ध कराये नही तो किसानो के सम्मान में खाद की उपलब्धता के लिये कांग्रेस पार्टी आर-पार की लडाई लडेगी।
जिलाधिकारी कार्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन को पूर्व विधायक श्रीमती राजलक्ष्मी वर्मा, अखिलेश वर्मा, सरजू शर्मा, अमरनाथ मिश्रा, कपिल देव वर्मा, ज्ञानेश शुक्ला, के0सी0 श्रीवास्तव, राजेन्द्र वर्मा, शबनम वारिस ने सम्बोधित किया तथा सुरेश चन्द्र वर्मा, गौरी यादव, इरफान कुरैशी, जयंत गौतम, अम्बरीश रावत, मुब्बिशर अहमद, नेकचन्द्र त्रिपाठी, संजीव मिश्रा, मुईनुद््दीन अंसारी, रमेश कश्यप, सोनम वैश्य, आरती गौतम, तस्लीमन खान, मीरा गौतम, अली अब्बास जैदी, गुड््डू राईन, गुड््डू तिवारी, श्रीकान्त मिश्रा, रवि यादव, राधेश्याम गौतम सहित दर्जनो की संख्या मंे कांग्रेसजन मौजूद थे। धरने के अन्त में अतरिक्त मजिस्ट्रेट को महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रेषित कर कांग्रेसजनो ने किसानो को यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने की जोरदार मांग की।

मोहम्मद आमिर संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स

Don`t copy text!