कृषि अधिकारी, द्वारा समस्त फुटकर उर्वरक विक्रेताओं को कड़े निर्देष…………….

सगीर अमान उल्लाह जिला ब्यूरो बाराबंकी।25 नवम्बर, 2019

बाराबंकीआज दिनांक 25.11.2019 को उर्वरकों की गुणवत्ता एवं निर्धारित मूल्य पर बिक्री की जांच हेतु जिला कृषि अधिकारी, बाराबंकी द्वारा सिद्धौर क्षेत्र के कुल 12 उर्वरक बिक्री केन्द्रों पर छापे डाले गये। कुल 04 उर्वरक नमूने ग्रहित किये गये, साथ ही 04 उर्वरक विक्रेता
मेसर्स यादव खाद भण्डार डिघावां के द्वारा प्रतिष्ठान से गायब होने तथा मेसर्स गुप्ता खाद भण्डार सेमरावां, यादव खाद भण्डार-सेमरावां, प्रज्ञा खाद भण्डार-सेमरावां का उर्वरक प्रतिश्ठान बन्द पाये जाने पर इनको कारण बताओं नोटिस निर्गत की गयी।
जिला कृषि अधिकारी, बाराबंकी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि रविवार को जनपद में प्राप्त पी0पी0एल0, कोरोमण्डल एवं नर्मदा बायोकेम की रैक से भी कुल 05 नमूने ग्रहित कर परीक्षण हेतु भेजा गया है।
जिला कृषि अधिकारी, बाराबंकी द्वारा जनपद के समस्त फुटकर उर्वरक विक्रेताओं को कड़े निर्देष दिये गये कि उर्वरकों की बिक्री निर्धारित मूल्य पर पी0ओ0एस0 मषीन से ही कृषकों को बिक्री सुनिष्चित करें तथा उसकी रसीद कृषकों को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराये, साथ ही अपने-अपने प्रतिष्ठान पर रेट/स्टाक बोर्ड अनिवार्य रूप से प्रदर्षित रखे।
जिला कृषि अधिकारी, बाराबंकी द्वारा जनपद के कृषकों से अनुरोध किया गया कि जब भी उर्वरक क्रय करने जाए तो अपने साथ अपना आधार कार्ड अनिवार्य रूप से ले जाए तथा पी0ओ0एस0 मषीन से ही उर्वरक प्राप्त करें तथा उसकी रसीद विक्रेता अवष्य लें।

Don`t copy text!