जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में गौवंश आश्रय स्थल संचालन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न

बरेली 28 नवम्बर, 2019। जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में गौवंश आश्रय स्थल संचालन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गौवंश आश्रय स्थलों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि गौवंशों के लिये भूसा व चोकर के साथ हरे चारे की व्यवस्था करायी जाए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि गौवंश के लिये हरा चारा हेतु चारागाह की जमीन को चिन्हित कराए। उन्होंने कहा कि पशुओं की देख रेख अच्छे से हो। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि 30 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से गौवंश को किसान लेने का इच्छुक हो उन किसानों को गौवंश को लिखित रुप में देते हुये उन गौवंशों का 15 दिन में एक बार निरीक्षण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्दी के मौसम में तिरपाल/बोरा की व्यवस्था की जाए। गौवंश की चिकित्सा सुविधा हेतु सभी प्रभारी मुख्य पशुचिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए बीमार गौवंशों का उपचार समय समय पर होता रहे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अधिकारी उप जिलाधिकारी, डी.सी. मनरेगा, सहित सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

———————-

बरेली 28 नवम्बर, 2019। जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में सातवीं आर्थिक गणना की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय को जिला प्रबन्धक श्री नवल किशोर ने अबतक की गई तैयारियों के सम्बन्ध अवगत कराया। श्री किशोर ने प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया कि सातवीं आर्थिक गणना जो कि सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सी.एस.सी.ई. गर्वेन्स सर्विसेस इण्डिया लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि आर्थिक गणना के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कामन सर्विस सेन्टरों का संचालन करने वाले ग्राम स्तरीय उद्यमी को पर्यवेक्षक और उनके नीचे प्रगणकों को लगाया जा रहा है। जो घर घर जाकर मोबाइल ऐप पर आर्थिक आंकड़े एकत्रित करेंगे। इनके द्वारा एकत्रित आंकडा़ को जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी के द्वारा सत्यापित किया जाएगा। जिससे किसी भी प्रकार गलत आकड़े एकत्रित नही हो पाएगा। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कार्य नियमानुसार ठीक से करने के साथ ही प्रशिक्षित लोगों के द्वारा कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देश दिए कि कार्मिकों की सूची लेते हुए कार्य करने वाले में कम से कम पांच व्यक्तियों को चेक करते रहे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्र्रशासन, मुख्य विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

————————–

बरेली 28 नवम्बर, 2019। युवा कल्याण एवं प्रा.र.द. के तत्वाधान में जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम आईएमए हाल में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों व कालेजों के छात्र/छात्राओं ने लोक गीत, नृत्य, कथक, तबला वाचक भिन्न भिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम कर अपनी अपनी प्रतिमा को प्रस्तुत किया गया जो प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर एसडीएम बहेड़ी, समाज सेवी, युवा कल्याण विभाग का स्टाफ, अध्यापक, छात्र/छात्राएं उपस्थित रही।

———————

Don`t copy text!