खूंखार डाकू को पकड़ने के लिए इस महिला पुलिसकर्मी ने दिया शादी का ऑफर, जानकर लोगों की लगी भीड़

Permalink: https://www.smnews24.com/?p=1708&preview=true

महिला पुलिस अधिकारी ने एक खूंखार वांछित अपराधी को पकड़ने के लिए जो तरीका अपनाया उसकी खूब इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर के नौगांव ब्लॉक से सामने आया है। इलाके के खूंखार डकैत को पकड़ने के लिए महिला पुलिस ऑफिसर ने उसे पहले अपने साथ शादी का प्रपोजल दिया इसके बाद उसे अपने चंगुल में फंसा कर उसे कब्जे में कर लिया।

55 वर्षीय बालकृष्ण चौबे पिछले पिछले लगभग तीन साल से मध्य प्रदेश की पुलिस के लिए सरदर्द बन गया था। पुलिस के लाख प्रयासों के बाद भी वह उनके हाथ अब तक नहीं लग पाया था। उसके खिलाफ छतरपुर और खजुराहों में हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं। उसे पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश की पुलिस ने सारे पैंतरे अपना लिए थे लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लग रही थी।

मध्य प्रदेश के अपराध को अंजाम देने के बाद वह उत्तर प्रदेश की तरफ भाग जाता था। पुलिस ने कई बार उसके खुफिया ठिकानों पर छापे मारे पर उसे पकड़ने में हर बार नाकाम रही। जानकारी के मुताबिक कई महीनों से पुलिस के चंगुल से बच कर भाग रहे बालकृष्ण ने अपने दोस्तों और परिचितों से अपने लिए दुल्हन तलाश करने को कहा था।

इस बार छतरपुर नौगांव ब्लॉक में गरोली चौकी में तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर माधवी अग्निहोत्री को उस डकैत को पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई। माधवी को जब ये खबर मिली कि वह अपने लिए दुल्हन तलाश रहा है तो उसे एक यूनिक आइडिया सूझा। उसने अपनी एक पुरानी फोटो के साथ शादी का प्रपोजल उसके परिचितों के जरिए बालकृष्ण तक पहुंचा दिया।

उसने प्रपोजल में खुद को राधा बताया, साथ ही उसने सोशल मीडिया पर भी अपने लिए दूल्हा तलाशने की पोस्ट शेयर कर दी। उधर से जवाब भी पॉजीटिव आया। नौगांव सब-डिविजनल ऑफिसर श्रीनाथ सिंह बघेल माधवी के इस आइडिया के मुरीद हो गए इसके बाद उन्होंने इस पर काम करने के लिए 6 पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित कर दी। डकैत बालकृष्ण चौबे को माधवी के डेट के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बिजौरी गांव में इन्वाइट किया गया।

यह इलाका नौगांव थाने के बॉर्डर पर स्थित है। उसके सामने आते ही माधवी ने अपनी टीम को ये कहकर अलर्ट कर दिया कि ‘राधा आ गई’। इसके पहले की वह अपनी पिस्तौल निकाल पाता, मौके पर चौकन्नी पुलिस टीम ने फौरन ही चौबे को पकड़ लिया। चौबे को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। उसके खिलाफ हत्या और लूट के मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Don`t copy text!