बीएसएनएल का नेटवर्क ध्वस्त, उपभोक्ता त्रस्त अधिकारी मस्त

रविंद्र कुमार शर्मा जिला ब्यूरो रायबरेली

रायबरेली। महराजगंज क्षेत्र में बीते 48 घंटे पूर्व से भारत संचार निगम लिमिटेड का नेटवर्क न होने के चलते जहां उपभोक्ता परेशान हैं तो वहीं सभी सरकारी संस्थानों में बीएसएनएल का सिम होने के चलते शिकायतकर्ता अपनी शिकायत उच्चाधिकारियों से नहीं कर पा रहे हैं। जिसके चलते बीएसएनएल उपभोक्ताओं में कंपनी के प्रति रोष व्याप्त होता जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि है यदि जल्द ही व्यवस्था पटरी पर ना लाई गई तो उपभोक्ता दूसरी कंपनी का सिम लेने के लिए बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी बीएसएनएल के अधिकारियों की होगी।
विदित हो कि, विगत 6 माह से आए दिन भारत संचार निगम लिमिटेड का नेटवर्क खराब रहता है जिसके चलते उपभोक्ता हैरान व परेशान हैं। बीएसएनएल उपभोक्ता सुभाष पांडे का कहना है कि, बीएसएनएल में समस्या के चलते निजी कार्यों सहित अनेक प्राइवेट कार्यों के लिए दूरभाष पर बात करने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यदि जल्द ही यह सब व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई तो, हम सभी बीएसएनएल का सिम दूसरी कंपनी में पोर्ट करवा कर अन्य कंपनी से लाभ उठाएंगे।
वहीं बीएसएनएल उपभोक्ता वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि, भारत संचार निगम लिमिटेड का नेटवर्क आए दिन बाधित रहता है जिससे हम सभी उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और तहसील सहित अनेक कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से बात करने में भारी कठिनाई उत्पन्न हो रही हैं। यदि जल्द ही बीएसएनएल का नेटवर्क सही न कराया गया तो, हम सभी उपभोक्ता भारत संचार निगम का सिम बदलने के लिए बाध्य होंगे। भारत संचार निगम लिमिटेड के चलते तहसील परिसर उप निबंधन कार्यालय विकास खंड कार्यालय बैंक ऑफ बड़ौदा स्टेट बैंक पंजाब नेशनल बैंक यूको बैंक बड़ौदा पूर्वी ग्रामीण बैंक साधन सहकारी लिमिटेड बैंक सहित अनेक बैंकों और सरकारी संस्थानों में नेटवर्क के चलते कार्य बाधित है। जिससे वादकारी सहित क्षेत्रीय जनता को भी भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यदि भारत संचार निगम लिमिटेड के उच्चाधिकारी जल्द ही मामले का हल नहीं निकालते हैं तो, कंपनी को भारी नुकसान होने की संभावना है

रविंद्र कुमार शर्मा जिला ब्यूरो रायबरेली

Don`t copy text!