सरकार बच्चों की शिक्षा के प्रति सजग: दिनेश रावत भाजपा सांसद प्रतिनिधि ने बड़ागांव में बांटे स्कूली छात्रों को स्वेटर

संपादक मोहिनी शर्मा एडवोकेट


मसौली बाराबंकी। बीआरसी भवन बड़ागाँवमसौलीमें गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों के छात्रछात्राओं के स्वेटर वितरण कार्यक्रम में बाल वैज्ञानिक कक्षा 6 की छात्रा मानसी चैहान को सांसद प्रतिनिधि दिनेश रावत ने सम्मानित करते हुए आगामी 27 दिसम्बर को केरल में होने वाली राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी में प्रतिभाग में जाने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया तथा बाल वैज्ञानिक छात्रा मानसी चैहान के घर पर सांसद निधि से सोलर लाइट लगवाने का आश्वासन दिया। गुरुवार को ब्लाक संसाधन केन्द्र बड़ागाँव में खण्ड शिक्षा अधिकारी उदयमणि पटेल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि दिनेश कुमार रावत ने परिषदीय विद्यालयों के बच्चो को स्वेटर वितरित किया। कार्यक्रम में मौजूद शिक्षको एव छात्रछात्राओं से रूबरू होते हुए सांसद प्रतिनिधि दिनेश कुमार रावत ने कहा कि शासन की मंशा है कि परिषदीय विद्यालयों के बच्चे भी कान्वेंट स्कूलो की तरह सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करे जिसके तहत बच्चो को गुणवत्तापूर्ण एमडीएम, पुस्तके, यूनिफार्म, जूता मोजा, स्वेटर देने का काम कर रही हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी उदयमणि पटेल ने अध्यापकों का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने मेरे एक ही आदेश पर आज ही प्राप्त हुए स्वेटरों को जिस तरह बच्चो में वितरण कराने का काम किया है जिसके लिए आप लोगो ने सहयोग  दिया वह सराहनीय है।

बाक्स
स्वेटर पाकर खिलखिला उठे बच्चे
मसौली, बाराबंकी। बीआरसी भवन में आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों एव अधिकारियो के हाथों स्वेटर पाकर बच्चो के चेहरे खिलखिला उठे। और बच्चो ने धन्यवाद दिया। बीईओ उदयमणि पटेल ने बताया कि जाड़े में बच्चे ठिठुर रहे है जिसके लिए उपलब्ध कराये गये स्वेटरों को 24 घण्टे के अन्दर सभी बच्चो को वितरण करा दिये जायेंगे।

बाक्स
बाल वैज्ञानिक का हुआ सम्मान
मसौली, बाराबंकी। जिला एव प्रदेश स्तर की बाल विज्ञान काँग्रेस में परचम लहराने वाली कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय बड़ागाँव की कक्षा 6 की छात्रा मानसी चैहान को बाल वैज्ञानिक का खिताब मिलने पर सांसद प्रतिनधि दिनेश रावत एव बीईओ उदयमणि पटेल ने सम्मानित किया तथा उज्ववल भविष्य की कामना की। बताते चले की जिला एव राज्य स्तर पर आयोजित बाल विज्ञान काँग्रेस में मानसी चैहान ने प्रथम स्थान प्राप्त प्रदेश का नाम रोशन किया है। शिक्षिका ऋचा सिंह के संयोजन में छात्रा मानसी चैहान ने गत 6-7 दिसम्बर को गोरखपुर में आयोजित राज्य स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी में डेंगू के इलाज में हर्बल दवाओ के असर का प्रदर्शन कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

बाक्स
सासंद के सहयोग से केरल पहुँचेगी बाल वैज्ञानिक
मसौली, बाराबंकी। राज्य स्तरीय बाल विज्ञान काँग्रेस में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा 6 की छात्रा मानसी चैहान को राष्ट्रीय बाल विज्ञान कार्यक्रम में प्रतिभाग के लिए जाने पर हवाई जहाज के टिकट सहित अन्य मदद देने का आश्वासन दिया तथा सांसद निधि से घर पर सोलर लाइट लगवाने का आश्वासन दिया।

बाक्स
बीईओ की कुर्सी पर बैठी बाल वैज्ञानिक
मसौली, बाराबंकी। कान्वेंट स्कूल को पीछे छोड़ परिषदीय विद्यालय की छात्रा मानसी चैहान के बाल वैज्ञानिक बनने पर गुरुवार को बीईओ उदयमणि पटेल ने अपनी कुर्सी पर बिठाकर सम्मान किया। इस मौके पर मानसी चैहान की क्लास टीचर ऋचा सिंह, सांसद प्रतिनधि दिनेश कुमार रावत, संजय कुमार श्रीवास्तव, विश्वनाथ वर्मा, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, जैनुलआब्दीन सहित तमाम शिक्षक मौजूद थे।

Don`t copy text!