लखनऊ में मदेयगंज पुलिस चौकी फूंकी गई, खदरा इलाके में तोड़फोड़-आगजनी, उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में आग लगाई, लाठीचार्ज-कई गिरफ्तार

https://www.smnews24.com/?p=2748&preview=true

लखनऊ  महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, और नागरिकता अधिनियमराज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति सहित कई मुद्दों पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने गुुुुुुुरुवार को धरना द‍िया। सपाईयों ने विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह तैयार है। आमजन सुरक्षित महसूस करें, इसे लेकर चप्‍पे-चप्‍‍‍‍पे पर पुल‍िस तैनात है। वहीं प्रदर्शनकार‍ियों ने हसनगंज पुल‍िस चौकी में तोड़फोड़कर वहां खड़ी गाड‍ि़यों में आग लगा दी।
लखनऊ कलेक्‍ट्रेट में सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे सपाईयों पर पुल‍िस ने जमकर लाठी चटकाई। रविदास मेहरोत्रा और अनुराग भदौर‍िया के साथ सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे। हंगामा बढ़ते देख पुल‍िस लाठी फटकारकर सबको खदेड़ा। इस दौरान रविदास मेहरोत्रा और अनुराग भदौर‍िया के साथ कई सपाइयोंं प्रदर्शनकार‍ियों को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।
वहीं काकोरी में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन की भनक लगते ही पुल‍िस ने पूर्व विधायक इरशाद खां को उनके आवास से गिरफ्तार कर ल‍िया। काकोरी में ताड़तला वार्ड से विरोध जुलूस निकाला गया, जिसको पुलिस फ़ोर्स ने लाठी चला कर खत्म कर दिया । जुलूस सपा नेता सालिम, बसपा नेता अहमद शेर खां, शाहनवाज ने निकाला।
देर रात पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने पुलिस लाइन में बैठक कर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। वहीं पार्टी कार्यालय आ रहे सपा कार्यकर्ताओ को पुलिस ने हिरासत में लिया है। विभिन्न संगठनों की ओर से परिवर्तन चौक पर प्रस्तावित धरने के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई। चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी भी मुस्तैद है। हर स्थिति में प्रदर्शनकारियों को रोकने की तैयारी है।
Don`t copy text!