सुराल गए पति की हत्या के आरोप में पत्नी और सास गिरफ्तार

https://www.smnews24.com/?p=2826&preview=true

 जनपद के इनायतनगर थाना क्षेत्र में पत्नी की विदाई कराने गए युवक सोहनलाल की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसकी सास को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पत्नी मीना और मीना की मां फूलकला निवासी पूरे ठूंनु धमोलिया थाना इनायतनगर को थाना क्षेत्र के लोनियन चौराहा के पास से पकड़ा है. प्रकरण में अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

युवक सोहन लाल का शव उसकी ससुराल से 200 मीटर दूर जंगल में सड़ी गली अवस्था में पाया गया था. तहरीर लेकर थाने पहुंचे परिजनों के साथ दुर्व्यवहार को लेकर ग्रामीणों ने रायबरेली हाईवे जाम कर धरना प्रदर्शन किया था. धरना प्रदर्शन के बाद पुलिस ने तहरीर लेकर पहले से दर्ज अपहरण के मुकदमे में हत्या, हत्या कर शव को ठिकाने लगाने, साजिश, धमकी आदि धाराओं की बढ़ोतरी की थी.

इनायत नगर थाना क्षेत्र के अहिरौली सलोनी निवासी 32 वर्षीय सोहनलाल पुत्र मातादीन पासी का विवाह लगभग 12 वर्ष पूर्व इसी थाना क्षेत्र के पूरे ठूंनु धमोलिया निवासी रामअधार की पुत्री मीना के साथ हुआ था. दंपत्ति के दो संतान भी हैं. इधर काफी दिनों से पति पत्नी के बीच अनबन चल रही थी, जिसके चलते उसकी पत्नी मीना अपने मायके में रह रही थी. धमोलिया गांव प्रधान के हस्तक्षेप से सुलह समझौते के बाद सोहनलाल अपनी पत्नी को विदा कराने 20 नवंबर को अपनी ससुराल गया था लेकिन फिर वापस घर नहीं लौटा.

परिवार वालों ने फोन किया तो पत्नी मीना ने कहा कि सोहनलाल वहां पर नहीं है. खोजबीन के बावजूद कोई सुराग न मिलने पर 4 दिसंबर को मातादीन की ओर से अपने बेटे के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. 16 दिसंबर की सुबह गांव की महिलाएं लकड़ी बीनने के लिए धमोलिया गांव के निकट भागीपुर के जंगल में गई तो वहां एक शख्स का सड़ा गला शव मिला. मृतक की शिनाख्त सोहनलाल के रूप में हुई थी. ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने गए मृतक के परिवार वालों से पुलिस की ओर से अभद्रता के आरोप को लेकर नाराज ग्रामीणों ने शव रखकर रायबरेली हाईवे जाम कर कुचेरा बाजार के पास प्रदर्शन किया था.

मौके पर पहुंचे उप जिला अधिकारी अशोक कुमार शर्मा और क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया था साथ ही रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मृतक के परिवार को थाने भिजवाया था. क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर राजेश राय का कहना है कि इनायतनगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह की टीम ने लॉयन चौराहे के पास से पूरे ठूंनु धमोलिया निवासी मृतक की पत्नी मीना और मृतक की सास फूलकला को गिरफ्तार किया है.

Don`t copy text!