इजराइल गाजा पर कर रहा ताबड़तोड़ हमला, आज फिर की बमबारी, AMU शिक्षक संघ ने PM मोदी से की हस्तक्षेप की मांग

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

इजराइली युद्धक विमानों ने आज सुबह गाजा सिटी के कई स्थानों पर भीषण हवाई हमले किए. इसके कुछ ही घंटे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पर काबिज चरमपंथी समूह हमास के खिलाफ चौथे युद्ध के जोर पकड़ने का संकेत दिया था. करीब 10 मिनट तक विस्फोटों से शहर का उत्तर से दक्षिण का इलाका थर्रा उठा. एक बड़े इलाके पर भीषण बमबारी हुई और यह 24 घंटे पहले हुए हवाई हमले से भी भीषण थी जिसमें 42 फलस्तीनियों की मौत हो गयी थी.

इजराइल और हमास संगठन के बीच हिंसा की इस हालिया घटना से पहले इजराइल के हवाई हमले में 3 इमारतें ध्वस्त हो गयी थीं. स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि शहर के पश्चिम में मुख्य तटीय सड़क पर सुरक्षा परिसर और खुले स्थान आज सुबह के हमले में निशाना बने. बिजली वितरण कंपनी ने बताया कि हवाई हमले में दक्षिणी गाजा सिटी के बड़े हिस्सों को बिजली पहुंचाने वाले एकमात्र संयंत्र से बिजली की एक लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी.

वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा के मामले में हस्तक्षेप की गुजारिश की है. अमूटा के सचिव प्रोफेसर नजमुल हसन ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा से संबंधित एक प्रस्ताव पारित किया है. उन्होंने बताया कि अमूटा का यह मानना है कि गाजा में जारी इजराइली हमलों में महिलाओं और बच्चों का मारा जाना इंसानियत पर बदनुमा दाग है.

प्रोफेसर हसन ने कहा कि भारत हमेशा से ही पश्चिम एशिया में रचनात्मक भूमिका निभाता रहा है और इस वक्त भी उससे ऐसी ही भूमिका की अपेक्षा है. इसी तरह, संगठन इंडियन मुस्लिम सुपर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स ने भी विश्व शांति के लिए खतरा बन रहे इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष का हल निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहल करने की अपील की है. संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर ए. जे. खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइली नेताओं तथा अरब देशों के साथ अच्छे संबंध हैं, लिहाजा वह इजराइल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष का हल निकालने के लिए सक्रिय भूमिका निभाएं.

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!