किसान आंदोलन के मंच के सामने लटकाया युवक का शव- आंदोलनकारियों में हड़कंप

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

दिल्‍ली में किसान आंदोलन स्थल कुंडली में सिंघु बॉर्डर पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसे देखकर आंदोलनकारियों में हड़कंप मच गया। जानें क्‍या है मामला…

दिल्‍ली, भारत। केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन करते-करते किसानों को काफी समय हो चुका है। इस बीच किसान आंदोलन स्थल कुंडली में सिंघु बॉर्डर पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

 

सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने की युवक की बेरहमी से हत्या :

दरअसल, सिंघु बॉर्डर पर का जो मामला सामने आया है, वो घटना आज नहीं बल्कि बीते दिन यानी गुरूवार की है। बताया जा रहा है कि, निहंगों ने गुरुवार रात 3:30 बजे के करीब युवक का एक हाथ और एक टांग काटकर बेरहमी से हत्या की और युवक के शव को रस्सी से बांधकर 100 मीटर तक घसीट कर किसान आंदोलन के मंच के सामने बैरिकेड से लटका दिया। सिंघु बॉर्डर पर युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है। तो वहीं, इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश कहा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की शिनाख्त पंजाब के तरनतारन जिले के चीमा के लखविंदर सिंह के रूप में हुई है। इस दौरान युवक के शव का एक हाथ और एक पैर कटा हुआ है और गर्दन के अलावा शरीर के अन्य अंगों पर भी तेजधार हथियार से हमले के निशान दिखे जाने की बात भी सामने आई है। हालांकि, अभी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए मृतक का शव सिविल अस्पताल में रखवा दिया।

इस घटना के बारे में DSP हंसराज ने बताया- सुबह 5 बजे थाना कुंडली में सूचना मिली थी कि, किसान आंदोलन धरनास्थल के मंच के पास एक युवक को हाथ और टांग काटकर लटकाया गया है। सूचना पर ASI संदीप टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां देखा कि, अंडरवियर पहने एक युवक बैरिकेड से लटका है। उन्होंने पूछताछ करने का प्रयास किया कि, ऐसा किसने किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। अभी अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

इसके अलावा इस घटना की वायरल हो रही वीडियो के संबंध में DSP हंसराज का कहना है कि, ”वीडियो में क्या है…ये जांच का विषय है। वायरल क्या है, लोग क्या कह रहे हैं, अफवाहें चलती रहेंगी। जांच में जो भी सामने आएगा उसकी जानकारी दी जाएगी।”

Don`t copy text!