आसमान से ज़मीन पर आता इस्राईल, सीरियाई एयर डिफेंस सिस्टम ने किया कमाल

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

रूस के एक सैन्य अधिकारी ने बताया है कि दमिश्क़ के उपनगरीय क्षेत्रों पर इस्राईली युद्धक विमानों द्वारा किए गए हमलों में दो मिसाइलों को सीरियाई एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया है।
समाचार एजेंसी फ़ार्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सीरिया में मौजूद रूसी केंद्र के उप निदेशक वादिम कोलिट ने शनिवार को बताया है कि सीरियाई वायु रक्षा बल ने इस्राईल के युद्धक विमानों द्वारा फ़ायर किए गए दो मिसाइलों को रूस की बनी हुई वायु रक्षा प्रणाली BUK-M2E के ज़रिए हवा में ही तबाह कर दिया। कोलिट के अनुसार, इस्राईल के युद्धक विमान सीरिया की राजधानी में किसी विशेष केंद्र को निशाने बनाने के लिए घुसे थे और उन्होंने अपने निर्धारित लक्ष्य की ओर मिसाइल भी फ़ायर किए लेकिन सीरियाई वायु रक्षा बल ने इस्राईल के हमले को हवा में ही विफल बना दिया।

सीरिया के अलअख़बारिया समाचार चैनल ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सीरियाई एयर डिफेंस सिस्टम ने दमिश्क़ के उपनगरीय क्षेत्रों में दुश्मन के हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया है। ग़ौरतलब है कि इस्राईल के युद्धक विमान आए दिन लेबनानी हवाई क्षेत्र और अवैध अधिकृत गोलान हाइट्स के हवाई क्षेत्र का ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से इस्तेमाल करते हुए सीरिया के पूर्व और उत्तर-पश्चिम इलाक़ों पर मिसाइलों से हमले करते रहते हैं।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!