डायट प्राचार्य हिफ़ाजुर्रहमान की अध्यक्षता में शिक्षको की बैठक सम्पन्न

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

मसौली बाराबंकी। डायट प्राचार्य हिफ़ाजुर्रहमान की अध्यक्षता में शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवला करसण्डा में संकुल शिक्षको की बैठक सम्पन्न हुई बैठक में सरकारी स्कूलों की शिक्षण गुणवत्ता सुधार के लिए लगातार प्रयास पर चर्चा की गयी।

बैठक में उपस्थित संकुल शिक्षको से रूबरू होते हुए डायट प्राचार्य हिफ़ाजुर्रहमान ने कहा कि आप लोग अपने को बेस्ट प्रदर्शन करे तथा प्रत्येक बैठक में आना और डायरी बनाना अनिवार्य है तथा नई पहल के तहत प्रत्येक माह संकुल स्तर पर होने वाली बैठकों में संबंधित शिक्षकों को उपस्थिति होना अनिवार्य रहेगा। डायरी का सत्यापन कोई भी अधिकारी कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि हर हाल में शिक्षकों को किताबें पढ़ना होंगी-अमूमन देखा जाता है कि कई सरकारी शिक्षक अपने स्कूल की किताबें नहीं पढ़ते। ऐसे में वे बच्चों के कैसे पढ़ा सकते हैं। नई पहल के तहत अब शिक्षकों को किताबें पढ़ना ही होगी। यदि वे किताबें नहीं पढ़ेंगे तो माह के अंत में होने वाले लर्निंग एंड शेयरिंग में कुछ बोल ही नहीं पाएंगे। शिक्षक संवाद में बताने के बहाने ही सही लेकिन उन्हें किताब पढ़ना पड़ेगी। इसके अलावा मिशन प्रेरणा व मिशन कायाकल्प पर चर्चा की।
इस बैठक में संकुल शिक्षक जमाल अहमद, पिंकी जायसवाल, रिचा सिंह, मीना खातून, रीता, अर्चना बैसवार, अतुल कुमार श्रीवास्तव, एआरपी बनवारी लाल, सचिन वर्मा, विवेक कुमार गुप्ता, धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

Don`t copy text!