विजेन्द्र सिंह हत्याकाण्ड का सफल अनावरण,02 अभियुक्तों गिरफ्तार-

रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

बाराबंकी स्वाट टीम व थाना कुर्सी पुलिस द्वारा विजेन्द्र सिंह हत्याकाण्ड का सफल अनावरण करते हुए हत्या में सम्मिलित 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार-

दिनांक 14.12.2021 को वादी रविन्द्र सिंह पुत्र सुदर्शन सिंह निवासी मदीनपुर थाना देवा जनपद बाराबंकी ने थाना कुर्सी पर तहरीर दी कि दिनांक-13.12.2021 की शाम को मेरा छोटा भाई विजेन्द्र सिंह शौच के लिए गया था और घायल अवस्था में अम्बरपुर मजरे सिकन्दरपुर थाना कुर्सी क्षेत्रान्तर्गत नाले के पास मिला था, जिसे उपचार हेतु अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर द्वारा मेरे भाई को मृत घोषित कर दिया गया। इस सूचना के आधार पर थाना कुर्सी पर मु0अ0सं0 361/2021 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया ।

घटना से सम्बन्धित साक्ष्यों को एकत्रित कर हत्या में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया था । घटना स्थल का फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड टीम द्वारा निरीक्षण कर मौके से वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर आज दिनांक 17.12.2021 को हत्या की घटना में संलिप्त 02 अभियुक्तगण 1- अखिलेश कुमार साहू पुत्र स्व0 पूरन लाल निवासी टिकैतगंज थाना कुर्सी जनपद बाराबंकी, 2- विनीत साहू पुत्र त्रिलोकी गुप्ता निवासी खिजना थाना बड्डूपुर जनपद बाराबंकी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से मृतक का मोबाइल फोन व उनकी निशांदेही पर आलाकत्ल डण्डा बरामद किया गया। साक्ष्यों के आधार पर अभियोग में धारा 34 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई।

साक्ष्य संकलन व अभियुक्तगण की पूछताछ से प्रकाश में आया कि अभियुक्त अखिलेश की कस्बा टिकैतगंज में मोबाइल की दुकान है जहां पर उसका ममेरा भाई विनीत भी साथ में काम करता था। मृतक विजेन्द्र की बहनें निन्दूरा में पढ़ने जाती थी जहां उनका प्रेम सम्बन्ध अखिलेश और विनीत से हो गया। अखिलेश ने बातचीत करने के लिए मृतक की बहन को मोबाइल फोन दिया था। मृतक विजेन्द्र राजमिस्त्री का काम करता था । कुछ दिन पूर्व मृतक ने अपनी बहन के पास मोबाइल फोन पाया तो उसने अखिलेश और अपनी बहनों को डांटा था तथा बहनों की गतिविधियों पर नजर रख रहा था। दिनांक-13.12.2021 को मृतक की बहनें शाम को अखिलेश एवं विनीत से मिलने खेत की तरफ गयी थी। मृतक विजेन्द्र काम से शाम के समय वापस आया तो बहनों को घर पर नहीं पाया, इस पर घरवालों से उनके बारे में पूछा तो बताया गया कि शौच के लिए बाहर गई है। मृतक विजेन्द्र को शक हुआ और डण्डा लेकर खेत की तरफ गया। मृतक विजेन्द्र को अपनी तरफ आता देख उसकी बहनें मौके से भाग गई लेकिन विनीत साहू को मृतक ने पकड़ लिया और डण्डे से मारने लगा। इसी बीच कुछ दूरी पर मौजूद अखिलेश ने आकर मृतक विजेन्द्र को पकड़ लिया तब तक विनीत ने डण्डा छीनकर विजेन्द्र के सिर पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किये । जब मृतक मरणासन्न हो गया तो अखिलेश और विनीत नाले के पास छोड़कर और मृतक का मोबाइल फोन लेकर भाग गये।

रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

 

Don`t copy text!