समाधान दिवस मे जहर पीकर पहुंचा फरियादी, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती, लम्बे समय से अफसरों के चक्कर काट रहा था फरियादी

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) बदायूं 9719216984

बदायूं। कुंवरगांव थाने में शनिवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब समाधान दिवस में एक फरियादी ने पुलिस को बताया कि उसने जहर पी लिया है। महीनों चक्कर काटने के बाद भी उसकी जमीन सबंधी समस्या का निपटारा नहीं हुआ। पुलिस ने आनन-फानन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है। समाधान दिवस पर पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान गांव नरऊपसा का रहने वाला पप्पू भी वहां पहुंचकर फरियादियों के साथ बैठ गया। पप्पू ने पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि उसकी जमीन का विवाद नहीं निपट रहा है। जमीन की पैमाइश करा दी जाए। वह महीनों से अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।
हलका लेखपाल ने मामला कमिश्नर के यहां विचाराधीन होने की बात कही तो पप्पू बोला कि अब जो चाहो करते रहो। उसने तंग आकर जहर पी लिया है। उसने पास में ही विषाक्त पदार्थ की खाली शीशी भी दिखाई। यह सुनते ही सभी के होश उड़ गए। पुलिस उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे भर्ती कर लिया गया। डॉक्टर अब उसे खतरे से बाहर बता रहे हैं।

सुनवाई न होने से आत्मघाती कदम उठा रहे पीड़ित:- जिले में थानों आत्महत्या का प्रयास करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। सहसवान कोतवाली में पीड़ित श्रीपाल ने आत्मदाह किया था तो कुछ समय बाद एक और युवक ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए सहसवान कोतवाली में अपने ऊपर पेट्रोल छिड़का था। यही हाल अन्य तहसीलों का है, जहां जमीन के मामले जल्दी नहीं निपटाए जा रहे हैं। एक महीने पहले बिसौली एसडीएम कार्यालय के सामने पीड़ित ने खुद पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह का प्रयास किया था। तीन दिन पहले भी एक महिला केरोसिन की केन लेकर बिसौली एसडीएम कार्यालय पहुंच गई थी। उसने भी आत्मदाह की चेतावनी दी थी। फिलहाल कहीं न कहीं राजस्व विभाग और पुलिस की ओर से छोटे मामलों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, इस वजह से कुछ लोग इस तरह के कदम उठा रहे हैं। सीओ बोले- जमीन को लेकर है विवाद:‌- सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने बताया कि पप्पू का गांव में ही जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। उसका मामला कमिश्नरी बरेली में विचाराधीन है। वहां से आदेश आने से पहले ही वह जमीन की पैमाइश कराने को कह रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस और लेखपाल ने उसे कमिश्नरी में चल रहे मुकदमे का हवाला दिया तो उसने बताया कि विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया है। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) बदायूं 9719216984

Don`t copy text!