लाक डाउन में चल रहा था अवैध खनन, जेसीबी व ट्रैक्टर ट्राली छोड़ भागे

नितेश मिश्रा एसएम न्यूज़24टाइम्स प्रभारी मंडल फैजाबाद उत्तर प्रदेश

अयोध्या। जनपद के अयोध्या कोतवाली क्षेत्र में अवैध खनन के गोरखधंधे में शामिल लोग राष्ट्रीय स्तर पर घोषित लगदा उनका फायदा उठाकर अवैध खनन कर रहे थे। मामले की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा तो धंधे से जुड़े लोग जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली छोड़ मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बरामद वाहनों को सीज कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है।
शनिवार की रात अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के गांव कुढ़ा केशवपुर के मौजा जोगी का पुरवा में अवैध रूप से खनन कराया जा रहा था। मामले की सूचना पर दर्शननगर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने पुलिस टीम के साथ छापा मारा। पुलिस टीम को आता देख अवैध खनन कर रहे लोग वाहनों को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक जेसीबी और बलुई मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्राली बरामद कर दोनों वाहनों को जब्त कर लिया।
रविवार को अयोध्या कोतवाल सुरेश पांडेय ने बताया कि
प्रकरण में चौकी दर्शन नगर पुलिस ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन, खनिज अधिनियम, महामारी अधिनियम और मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन की धारा में मुकदमा पंजीकृत कराया है। मामले में विशाल वर्मा निवासी जोगी पुरवा मौजा केशवपुर थाना कोतवाली अयोध्या समेत अन्य को नामजद किया गया है।

नितेश मिश्रा एसएम न्यूज़24टाइम्स प्रभारी मंडल फैजाबाद उत्तर प्रदेश

Don`t copy text!