राज्य स्वक्ष्ता गंगा मिशन , जिला गंगा समिति , सामाजिक वानिकी प्रभाग

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूं एवम गंगा समग्र के संयुक्त तत्वाधान में विद्यालयों में नदियों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत शारदा इंटर कॉलेज समरेर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अथिति अनुज प्रताप सिंह ,जिला परियोजना अधिकारी, अशोक तोमर , गंगा भाग संयोजक गंगा समग्र , श्री संजीव श्रीवास्तव जी रहे ।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुज प्रताप सिंह ,जिला परियोजना अधिकारी जी ने कहा की नदियों से आम जन को जोड़ने हेतु जिला गंगा समिति द्वारा जनजागरुकत अभियान जनपद के विद्यालयों में चलाए जा रहे है जिससे की बच्चो को नदियों और जल तीर्थ और उनकी जीवन में क्या महत्व है इसके बारे में जानकारी प्रदान की गई। गंगा और उसके समर्पित नदियों को आज घर से निकलने वाले कूड़ा करकट और पन्नी आदि ने बंद कर दिया है जिससे नालिया तो अवरुद्ध होती ही है साथ में पृथ्वी से निकलने वाले जल स्रोतों को भी बंद कर रहे है। इनको जागरूकता कर्क बचाना अत्यंत आवश्यक है।
कार्यक्रम में गंगा क्विज और चित्रकला में चयनित छात्र और छात्रओ को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर अनुज प्रताप सिंह , अशोक तोमर और अवनीश सोलंकी जी द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया । इसके उपरांत अशोक तोमर द्वारा उपस्थित बच्चों को गंगा स्वक्षता की शपथ प्रदान कराई गई । कार्यक्रम में शारदा इंटर कॉलेज समरेर के प्रधानाचार्य श्री अवनीश सोलंकी द्वारा उपस्थित समस्त अथितियों का आभार व्यक्त किया गया । कार्यक्रम का सफल संचालन रविन्द्र यादव जी ने किया । कार्यक्रम में महिमा सिंह , सुनील कुमार , संजीव कुमार , सुभाष सिंह, दफेदार सिंह, नीमा मिश्रा, सोनी समेत विधालय स्टाफ और बच्चे उपस्थित रहे ।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज 24 टाइम्स) बदायूं*

Don`t copy text!