काकोरी ट्रेन एक्शन“ की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर जनपद में होगा अनेकानेक कार्यक्रमों का आयोजन

एटा, 08 अगस्त 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने सूचित किया है कि शासन द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में “काकोरी ट्रेन एक्शन“ की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर “काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सब“ का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक 08 अगस्त को शाम 05 बजे से शहर के जीटी रोड शहीद पार्क में राष्ट्रधुन एवं ब्रास बैण्ड का वादन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। तदोपरान्त कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि “काकोरी ट्रेन एक्शन“ की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर 09 अगस्त शुक्रवार को जनपद मुख्यालय पर कलक्ट्रेट सभागार में प्रातः 10 बजे लाइव प्रसारण कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसके उपरान्त स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा जनपद के सभी अमृत सरोवरों पर “एक पेड़ मां के नाम” की थीम पर 100-100 पौधे लगाए जायेंगे। इसके साथ ही शहर के जीटी रोड सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में चित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी डा0 एके बाजपेयी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार संबंधित विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। इसी क्रम में 10 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त को जनपद के समस्त बेसिक, माध्यमिक, इण्टर कॉलेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, भाषण एवं वादविवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को 15 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

Don`t copy text!