डीएम ने की सीएम डैशबोर्ड के कार्यों की समीक्षा डीएम ने दिए ई-श्रेणी प्राप्त विभागीय अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

बदायूँ : जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने मंगलवार को विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के कार्यों की समीक्षा करते हुए केपीआई (मुख्य प्रदर्शन संकेतक) को जानने व उसके अनुसार कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने समीक्षा करते हुए ई-श्रेणी प्राप्त विभागीय अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश भी दिए।


जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वह शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में पूरी गंभीरता बरतें। कार्य योजना बनाकर अग्रसक्रिय (प्रोएक्टिव) होकर क्रियान्वयन कराना सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान उनके संज्ञान में आया कि जनपद बदायूं विकास कार्यों में प्रदेश में 68वें स्थान पर तथा मंडल में चौथे स्थान पर है। उन्होंने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद बदायूं विकास कार्यों व अन्य कार्यों में प्रदेश में प्रथम आए। इस हेतु अधिकारी कार्य करें।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की कम उपस्थिति व संबंधित अधिकारियों द्वारा निर्धारित निरीक्षण न करने से जनपद की ओवरऑल रैंकिंग में गिरावट आई है। उन्होंने इसमें सुधार लाने के निर्देश दिए वहीं उनके संज्ञान में आया कि जनपद में जुलाई 2024 में आवेदकों को कोई भी मार्जिन मनी का वितरण उद्योग विभाग द्वारा नहीं कराया जा सका है, जिस पर उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, प्रभागीय निदेशक सामाजिकी वानिकी प्रभाग प्रदीप कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामेश्वर मिश्रा सहित अन्य अधिकारीगण व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

मुकीम अहमद अंसारी ब्यूरो चीफ एसएम न्युज 24 टाइम्स बदायूं

Don`t copy text!