*डीएम ने सकीट स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर परिवार नियोजन कैम्प का लिया जायजा*

शमीम अंसारी बाराबंकी उतर प्रदेश

ऐटा। डीएम सुखलाल भारती ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अजय अग्रवाल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सकीट पहुंचकर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का जायजा लिया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि स्वास्थ्य केन्द्र पर लगाए गए कैम्प में 10 महिला की नसबंदी, 7 महिलाओं को आईयूसीडी एवं 10 महिलाओं को अंतरा के टीके लगाए गए है। डीएम ने एमओआईसी को निर्देश दिए कि जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा आगामी 31 जुलाई तक चलेगा, इस दौरान आशा, एएनएम, आशा संगिनी, आदि द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर परिवार नियोजन की जानकारी दी जाए।

*डीएम ने कहा कि* एमओआईसी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक कर पखवाड़े को सफल बनाने हेतु रणनीति तैयार की जाए। शासन के निर्देशों के अनुपालन में हमें हर हाल में कोविड-19 महामारी के दौरान भी परिवार नियोजन का आगे बढ़ाना है। परियोजन नियोजन सामिग्री स्वास्थ्य केन्द्र पर उपलब्ध है, जिसके सदुपयोग लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। कोविड हैल्पडेस्क सफल संचालन सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सुनिश्चित किया जाए।

*डीएम द्वारा निरीक्षण के दौरान* सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, एमओआईसी सकीट सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारीगण आदि मौजूद रहे।

Don`t copy text!