अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने की कार्यवाही भारी पुलिस बल के साथ हटाये गये अवैध दुकाने

आलिमा शमीम अंसारी प्रधान संपादक।

बाराबंकी। शहर मे अतिक्रमण के खिलाफ डीएम व एसडीएम का चला हंटर। नगर के प्रमुख मार्गों पर अवैध रूप से चल रही दुकानो को हटाया गया। नगर पालिका प्रशासन को लेकर अतिक्रमण हटाया। बीते बुधवार को शहर के बेगमगंज स्थित केंद्रीय सहकारी उपभोक्ता भण्डार के सामने मुर्गे की दुकाने अतिक्रमण किये हुये थी जिसको हटाने के लिये एसडीएम के निर्देश पर नगर पालिका अधिशासी अभियंता वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव जेसीबी लेकर जब पहुँचे तो दुकानदारो के साथ स्थानीय लोग भी विरोध करने लगे। काफी देर तक दुकानदारो के बीच नोकझोंक होती रही। अतिक्रमण हटाने की सूचना स्थानीय सभासद मो आसिफ को हुई तो तत्काल मौके पर पहुँच गये। आखिरकार नगर पालिका प्रशासन बिना दुकाने हटायें वापस लौट गये। इसकी सूचना जिलाधिकारी ड़ा आदर्श सिंह एसडीएम अभय पाण्डेय को हुई तो अपने सख्त तेवर को दिखाते हुये पुलिसबल के साथ सोमवार को सुबह लगभग 11 बजे बेगमगंज पहुँच गये ओर अपने सामने ही नगर पालिका की जमीनो पर कब्जा किये दुकानो के खिलाफ कार्यवाही करते हुये तत्काल अवैध रूप से चल रही दुकानो को जेसीबी द्वारा हटाया गया। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात होने की वजह से किसी ने भी विरोध नही हो सका। अतिक्रमण हटाने के समय आवागमन पूरी तरह ठप्प था। निबलेट तीराहे से लेकर धनोखर तालाब तक और छाया चैराहे तक जाम लगा रहा। नाम ना छापने की शर्त पर एक नागरिक ने बताया की ये कार्यवाही सिर्फ एक वर्ग के खिलाफ किया जा रहा है जबकि शहर के धनोखर तालाब, घंटाघर, बड़ी धर्मशाला, छोटा धर्मशाला, लैय्या मंडी, छाया चैराहे, नगर पालिका मे बनी पालिका बाजार मे बड़े बड़े व्यापारियो ने सड़को पर अतिक्रमण किये हुये है। आखिर उनके ऊपर क्यों नही हो रहा है। जबकि एसडीएम अभय पाण्डये ने बताया की पूरे एक महीने शहर भर मे अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा।

बाक्स
तेजतर्रार एसडीएम के तेवर से घबराये अवैध कब्जेदार
बाराबंकी। जिले के तेजतर्रार एसडीएम अभय पाण्डये ने शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। श्री पाण्डये ने पत्रकारो को बताया की लगभग एक महीने तक अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जायेगा। शहर के प्रमुख मार्गों की चिन्हित कर अवैध कब्जादारो के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। एसडीम ने नगर पालिका अधिशासी अभियंता वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि शहर मे बनी दुकानो की सड़क से नापे अगर ऐसे लोग अपनी दुकान से बाहर कब्जा किया है तो उनपर कार्यवाही करे अगर सरकारी काम मे कोई भी बाधा पहुँचायें तो उन पर कार्यवाही करे जरूरत पड़ने पर पुलिस की भी मदद लें। एसडीएम अभय पाण्डये ने कहा कि शहर मे फैले अतिक्रमण को जल्द से जल्द छुटकारा मिल सकेगा। 

बाक्स
पूरे जनपद में चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान: डीएम
बाराबंकी। अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिये एक बार फिर जिलाधिकारी ड़ा आदर्श सिंह ने जिले भर मे अभियान चलाने का निर्देश दिया है। शहर मे भयंकर जाम लगने से छोटे छोटे स्कूली बच्चो को आने जाने मे धिकत्तो का सामना करना पड़ता रहता है। जिलाधिकारी ने इसके लिये सख्त कदम उठाते हुये ये निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करे अगर कोई विरोध करे और काम मे अड़ंगा लगाये तो पुलिस द्वारा उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कराये
आलिमा शमीम अंसारी प्रधान संपादक।

Don`t copy text!